बड़े इन्तजार के बाद अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची आज रात जारी होने की उम्मीद, अपडेटेड जानकारी के लिए इस पोस्ट को देखते रहिये

ट्रांसफर सूची 👉 लिंक 👈 पर होगी लाइव🚩

( यदि ऑफिसियल साइट पर सूची ओपन न हो तो कृपया 👉 यहाँ क्लिक करके सूची  डाउनलोड करें) 

अंतर्जनपदीय लिस्ट आज जारी होने की उम्मीद लेकिन अभी तक लिस्ट ऑनलाइन नहीं हुई है। जैसे ही ऑनलाइन होगी अपडेट्स दिया जाएगा।

यूपी में 15 हजार शिक्षकों का अंतर जनपदीय तबादला

इलाहाबाद।  बेसिक शिक्षा परिषद के 15078 शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले की लिस्ट रविवार देरशाम जारी कर दी गई। तीन साल बाद सपा सरकार ने चुनाव से ठीक पहले 15 हजार से अधिक शिक्षकों को उनके पसंदीदा जिले में तबादले का तोहफा दिया है। अंतर जनपदीय ट्रांसफर के लिए 23,725 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।

इनमें से 3162 असत्यापित आवेदन निरस्त कर दिए गए। कुल 15078 शिक्षकों के ट्रांसफर किए गए हैं जिनमें से 165 का तबादला नगर क्षेत्र में हुआ है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने बताया कि लखनऊ, कानपुर नगर, गाजियाबाद और नोएडा के ग्रामीण क्षेत्र में कोई ट्रांसफर नहीं हुआ है।

इस बात का ख्याल रखा गया है कि किसी जिले में जरूरत से अधिक या कम तबादले न हों।

गंभीर बीमारी से ग्रस्त, दिव्यांग, विधवा शिक्षिकाओं व सैन्य सुरक्षा बल में कार्यरत कर्मियों की पत्नियों का ट्रांसफर सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर यथासंभव उनके प्रथम विकल्प पर किए गए हैं।

इसी प्रकार परिषदीय स्कूलों कार्यरत पति/पत्नियों या सरकारी सेवा में कार्यरत पति/पत्नियों का ट्रांसफर भी प्राथमिकता के आधार पर किया गया है। खास बात यह कि गंभीर बीमारी से ग्रसित या दिव्यांग 90 प्रतिशत शिक्षकों को मनचाहा जिला दिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले 2013 में 17 हजार से अधिक शिक्षकों के अंतर जनपदीय तबादले हुए थे।

इलाहाबाद। यदि कोई ऐसा अध्यापक जिसने नियमानुसार ऑनलाइन आवेदन किया हो तथा ट्रांसफर की शर्तें पूरी करते हो तथा जिनका अंतर जनपदीय तबादला न हो सका है वे किसी भी प्रकार का प्रत्यावेदन रजिस्टर्ड डाक से 27 अगस्त तक बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय को भेज सकते हैं।

बड़े इन्तजार के बाद अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची आज रात जारी होने की उम्मीद, अपडेटेड जानकारी के लिए इस पोस्ट को देखते रहिये Reviewed by Praveen Trivedi on 9:23 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.