अहमद हसन से मिले आरक्षण समर्थक, गलत ढंग से रिवर्ट किये गये शिक्षकों के लिए लगायी न्याय की गुहार


लखनऊ : फैजाबाद, अलीगढ़, गोरखपुर, कौशाम्बी, बलिया, मऊ, बागपत व गोण्डा में लगभग दो हजार दलित शिक्षकों का गलत तरीके से रिबर्ट किये जाने को वापस कराये जाने की मांग को लेकर शनिवार को आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आरक्षण समर्थक प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन से उनके आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए विस्तार से जानकारी दी।आरक्षण समर्थकों ने कहा कि प्रदेश में नब्बे प्रतिशत दलित शिक्षकों की पदोन्नति आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा 3(2) के तहत हुई है, इसके बावजूद भी उन्हें गलत तरीके से रिवर्ट किया जा रहा है। जिस पर मंत्री ने तुरन्त निदेशक, बेसिक शिक्षा दिनेश बाबू शर्मा को निर्देश दिये कि अविलम्ब संघर्ष समिति संयोजक मण्डल से वार्ता कर गलत रिवर्ट किये जाने की कार्रवाई पर रोक लगवायी जाय और जिन दलित शिक्षकों का गलत रिवर्ट किये गये हैं, उन्हें तत्काल न्याय दिया जाय।

बेसिक शिक्षा मंत्री से वार्ता के उपरान्त आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अवधेश कुमार वर्मा ने बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंचकर निदेशक दिनेश बाबू शर्मा से पूरे प्रकरण पर लम्बी दो पक्षीय वार्ता की और विस्तार से जनपदों में किये जा रहे गलत ढंग से रिवर्ट किये जाने के बारे में अवगत कराया। वार्ता के उपरान्त यह माना कि जिन दलित शिक्षकों का रिजव्रेशन गलत हुआ है उसे वापस कराया जाएगा और तत्पश्चात उनके द्वारा बेसिक शिक्षा मंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद को आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति द्वारा सौंपे गये ज्ञापन को भेजते हुए यह स्पष्ट निर्देश दिये गये कि प्रदेश सरकार द्वारा पारित आदेश से अलग किसी भी दलित शिक्षक का रिवर्ट न किया जाय और जनपद फैजाबाद, अलीगढ़ , गोरखपुर, कौशाम्बी, बलिया, मऊ, बागपत व गोण्डा में गलत तरीके से किये गये दलित शिक्षकों के रिवर्ट किये जाने पर अविलम्ब परीक्षण कराकर मंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत कार्रवाई की जाय। मंत्री से मिलने जाने वालों में प्रमुख रूप से डा. रामशब्द जैसवारा, आरपी केन, अनिल कुमार, अंजनी कुमार, अजय कुमार, अजय कुमार धानुक, अंजली गौतम, रेनू, अरविन्द कुमार, कमलेश राव, तुलसी धानुक समेत तमाम आरक्षण समर्थक शिक्षक मौजूद थे।
खबर साभार :सहारा


Enter Your E-MAIL for Free Updates :   
अहमद हसन से मिले आरक्षण समर्थक, गलत ढंग से रिवर्ट किये गये शिक्षकों के लिए लगायी न्याय की गुहार Reviewed by Brijesh Shrivastava on 8:11 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.