"समाजवादी टोकरी" में बंटेगा मौसमी फल, जिला सूचना अधिकारी के जरिए होगा प्रचार-प्रसार, बीएसए एवं डीआइओएस को कराया गया अवगत

प्रदेश में मध्यान्ह भोजना योजना के तहत विद्यालयों में हर सोमवार को बांटा जा रहा मौसमी फल ‘समाजवादी टोकरी’ में बांटा जाएगा। इसका वितरण अब समाजवादी पौष्टिक आहार योजना के जरिए होगा।

इसका प्रचार-प्रसार करने के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश भेजे गए हैं। फल वितरण किए जाने वाले दिन हर विद्यालय में एक बैनर भी लगाया जाएगा। प्रदेश भर के विद्यालयों में मध्यान्ह भोजन का वितरण हो रहा है। यूपी के साप्ताहिक मैन्यू में एक दिन यानी सोमवार को ताजा एवं मौसमी फल जोड़ा गया है।

इस संबंध में बीते तीन मई को शासनादेश जारी हुआ था कि मध्यान्ह भोजन योजना के तहत छात्र-छात्रओं को अतिरिक्त पोषक तत्व उपलब्ध कराए जाने के लिए मौसमी फल वितरित किए जाएं। मध्यान्ह भोजन प्राधिकरण उप्र के निदेशक अजय कुमार सिंह ने सोमवार को सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन विद्यालयों में यह योजना चल रही है।

वहां समाजवादी पौष्टिक आहार योजना के तहत फल वितरित हों। साथ ही जिला सूचना अधिकारी के जरिए इसका प्रचार-प्रसार भी कराया जाए। इससे सभी बीएसए एवं डीआइओएस को भी अवगत कराया गया है।


"समाजवादी टोकरी" में बंटेगा मौसमी फल, जिला सूचना अधिकारी के जरिए होगा प्रचार-प्रसार, बीएसए एवं डीआइओएस को कराया गया अवगत Reviewed by Ram Krishna mishra on 4:57 PM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.