किताबें तो अब तक मिली नहीं, स्कूल बैग कब मिलेंगे? सत्र शुरू होने के पांच माह बाद भी बच्चे किताबों के लिए रहे तरस, बैग वितरण में भी लग सकता है दो माह से ज्यादा का समय

किताबें तो अब तक मिली नहीं, स्कूल बैग कब मिलेंगे? सत्र शुरू होने के पांच माह बाद भी बच्चे किताबों के लिए रहे तरस, बैग वितरण में भी लग सकता है दो माह से ज्यादा का समय। 


गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया करवाने की सरकार की कोशिशों पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही पानी फेर रही है। एक तरफ सरकार ने सभी बच्चों को बस्ते बांटने का ऐलान कर दिया है लेकिन महकमे के अधिकारी अब तक इन बच्चों को किताबें तक नहीं बांट पाए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बिना किताबों के ये बच्चे बस्तों का क्या करेंगे/ इससे पहले सरकार ने यूनिफॉर्म के लिए भी पैसा दिया था, लेकिन उसका हश्र भी किताबों जैसा ही है। ऐसे में आशंका है कि लापरवाह अधिकारियों की सुस्ती सरकार की योजना पर फिर भारी न पड़ जाए। 


स्कूलों में शैक्षिक सत्र अप्रैल से शुरू हुआ था। अब लगभग सभी निजी व सरकारी स्कूलों में हाफ ईयरली एग्जाम हो चुके हैं। जहां एग्जाम चल रहे हैं, वहां भी इस हफ्ते परीक्षा पूरी हो जाएंगी। ऐसे में स्टूडेंट्स की परीक्षाएं बिना किताबों के ही निकल गईं।

 

किताबें तो अब तक मिली नहीं, स्कूल बैग कब मिलेंगे? सत्र शुरू होने के पांच माह बाद भी बच्चे किताबों के लिए रहे तरस, बैग वितरण में भी लग सकता है दो माह से ज्यादा का समय Reviewed by Praveen Trivedi on 6:54 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.