INTERDISTRICT TRANSFER : शासन के अफसरों ने रोकी तबादला सूची, परिषद मुख्यालय पर सत्यापन के बाद रिपोर्ट तैयार, अब भी सिफारिशें जारी इसलिए हो रही देर

इलाहाबाद : शिक्षकों की मनचाही तैनाती में शासन के अफसर रोड़ा बन गए हैं। तीन बरस के अंतराल के बाद शिक्षकों के अंतर जिला तबादले का मौका आया तो स्थानांतरण सूची तय समय पर जारी कराने के बजाए उसमें देरी कराई जा रही है। हालत यह है कि दो बार सूची जारी करने की मियाद तय हुई, अब उन्हीं अफसरों के इशारे पर इसे लटकाए रखा गया है। वजह यह है कि ‘बड़ों’ की सिफारिशें आने का क्रम थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।


बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों का अंतर जिला तबादला होना है। इसके लिए अलग से शिक्षकों की तबादला नीति जारी हुई और फिर ऑनलाइन आवेदन लिए गए। बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने आवेदनों का काउंसिलिंग करके सत्यापन किया। शासन ने पहले तबादला प्रक्रिया 15 जुलाई तक पूरी करने का निर्देश दिया था, लेकिन ऑनलाइन वेबसाइट बनने में ही काफी वक्त लग गया। बाद में इसे बढ़ाकर 25 जुलाई किया गया, वहीं परिषद के अफसरों ने 30 जुलाई तक तबादला आदेश ऑनलाइन जारी किए जाने के संकेत दिए थे। सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद से शिक्षक तबादला सूची का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अफसरों ने अब सिफारिशें भेजने की प्रक्रिया तेज की है। इससे लगातार संशोधन एवं तबादलों की फीडिंग चल रही है।


यह कब तक जारी होगी। इस संबंध में परिषद के अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, वहीं छुटभैय्ये नेता से लेकर आला अफसर तक नामों की लंबी-लंबी फेहरिश्त थमा रहे हैं। कुछ नेता तो हर दिन एक दर्जन से अधिक नाम लेकर परिषद कार्यालय में दस्तक दे रहे हैं। खास बात यह है कि सारे तबादला ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत होने हैं इसलिए उसमें बहुत बड़ा उलटफेर नहीं हो सकता है। यह बताए जाने के बाद भी सिफारिशों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। ऐसे में तबादला सूची इस सप्ताह के अंत तक जारी होने की उम्मीद है।

INTERDISTRICT TRANSFER : शासन के अफसरों ने रोकी तबादला सूची, परिषद मुख्यालय पर सत्यापन के बाद रिपोर्ट तैयार, अब भी सिफारिशें जारी इसलिए हो रही देर Reviewed by Praveen Trivedi on 7:04 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.