यूपी सरकार सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूलों, मदरसों और समकक्ष स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों  के लिए  1 करोड़ 85 लाख स्कूल बैग खरीदेगी, विभाग ने बर्तनों के लिए भी टेण्डर खोला

 लखनऊ : राज्य सरकार 1 करोड़ 85 लाख स्कूल बैग खरीदेगी। यह बैग सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूलों, मदरसों और समकक्ष स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को दिए जाएंगे। बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव अजय सिंह ने स्कूल बैग की खरीद प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। सपा सरकार ने निशुल्क किताबों को रखने के लिए स्कूली बैग देने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार ने 100 करोड़ रुपये का इंतजाम बजट में किया है। 


कक्षा 1-2 के बच्चों को 14 इंच, कक्षा 3 से 5 तक के बच्चों के लिए 15 इंच और कक्षा 6 से 8 तक के लिए 16 इंच के बैग दिए जाएंगे। 52 लाख छोटे बैग, 76 लाख मध्यम साइज के बैग और बड़े साइज के लगभग 57 लाख बैग खरीदने के लिए टेण्डर निकाला जाएगा। टेंडर के लिए बेसिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में टेण्डर कमेटी का गठन किया है। 


जल्द मिलेंगे बच्चों को बर्तन : मिड डे मील खाने के लिए जल्द ही स्कूली बच्चों को बर्तन दिए जाएंगे। बेसिक शिक्षा विभाग ने बर्तनों के लिए टेण्डर खोल दिया है।

 यूपी सरकार सरकारी, सहायता प्राप्त स्कूलों, मदरसों और समकक्ष स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों  के लिए  1 करोड़ 85 लाख स्कूल बैग खरीदेगी, विभाग ने बर्तनों के लिए भी टेण्डर खोला Reviewed by Praveen Trivedi on 9:56 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.