कक्षा आठ तक के मान्यता प्राप्त विद्यालयों में साथ होगा इम्तिहान, परिषदीय विद्यालयों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के मध्य होंगी

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं 15 अक्टूबर से होंगी। परिषद ने सचिव ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 25 अक्टूबर तक सारी परीक्षाएं अनिवार्य रूप से पूरी होनी है। माना जा रहा है कि अब जल्द ही बीएसए विषयवार परीक्षा का कार्यक्रम जारी करेंगे।


वर्तमान शैक्षिक सत्र का आधा सत्र बीत रहा है। ऐसे में परिषद एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ने वाले कक्षा एक से लेकर आठ तक के छात्र-छात्रओं की अर्धवार्षिक परीक्षाएं कराने की घड़ी आ गई है। सचिव संजय सिन्हा ने दस दिन में अनिवार्य रूप से इसे पूरा करने को कहा है। अभी कुछ दिन पहले ही त्रैमासिक टेस्ट कराये गए थे।


☀ किताबें मिलने के साथ ही इम्तिहान
परिषदीय विद्यालयों में इस बार बच्चों को निश्शुल्क पुस्तकें बांटने में खासा विलंब हुआ है। इसी माह प्रदेश के अधिकांश विद्यालयों में किताबें बांटी गई हैं, तमाम स्कूलों में पुस्तक वितरण की प्रक्रिया अभी चल रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिर बच्चे परीक्षा क्या देंगे। कुछ विद्यालयों में पुरानी किताबों के भरोसे पढ़ाई कराने का दावा जरूर किया जा रहा है, लेकिन वह धरातल पर टिकता नहीं। इतना ही नहीं इस दौरान शिक्षक तबादला एवं प्रमोशन आदि की प्रक्रिया में व्यस्त रहे हैं इसलिए पढ़ाई नहीं हो सकी है, अब अर्धवार्षिक परीक्षा की खानापूरी किया जाना मजबूरी है।

कक्षा आठ तक के मान्यता प्राप्त विद्यालयों में साथ होगा इम्तिहान, परिषदीय विद्यालयों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं 15 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के मध्य होंगी Reviewed by Praveen Trivedi on 5:40 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.