देश के 346 शिक्षकों को आज पुरस्कृत करेंगे महामहिम, उत्तर प्रदेश के 19 प्राथमिक और नौ माध्यमिक समेत कुल 30 शिक्षकों होंगे सम्मानित

नई दिल्ली। सोमवार को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी देश भर के 346 शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। इनमें प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के साथ ही संस्कृत के शिक्षकों की अलग से श्रेणी है। विभिन्न राज्यों के साथ ही केंद्रीय बोर्ड के शिक्षकों भी शामिल किया गया है।

स्कूली शिक्षा में वर्ष 2015 के दौरान उल्लेखनीय योगदान के लिए विभिन्न श्रेणियों में कुल 346 शिक्षकों का चयन किया गया है। सोमवार को होने वाले मुख्य सम्मान समारोह से पहले रविवार को मानव संसाधन विकास मंत्रलय की ओर से उनके लिए विशेष रात्रिभोज का आयोजन किया गया।

सोमवार दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति इन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार सौंपेंगे। इनमें उत्तर प्रदेश के 19 प्राथमिक और नौ माध्यमिक समेत कुल 30 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। संस्कृत के दो शिक्षकों को अलग से सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह बिहार से प्राथमिक स्कूलों के पांच और माध्यमिक स्कूलों के तीन शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। पंजाब के भी पांच प्राथमिक और तीन माध्यमिक शिक्षक सम्मानित होंगे। हरियाणा से प्राथमिक के दो और माध्यमिक के तीन शिक्षक सम्मानित होंगे।

देश के 346 शिक्षकों को आज पुरस्कृत करेंगे महामहिम, उत्तर प्रदेश के 19 प्राथमिक और नौ माध्यमिक समेत कुल 30 शिक्षकों होंगे सम्मानित Reviewed by Praveen Trivedi on 7:44 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.