स्थानान्तरित बाबुओं को 7 दिन में कार्यमुक्त करें सभी बीएसए अन्यथा पद से दिया जाएगा हटा, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी चेतावनी, एमडीएम की क्वालिटी पर दिया जोर, भर्तियां होने के बाद भी विद्यालय एकल होने पर उठाये सवाल

स्थानान्तरित बाबुओं को 7 दिन में कार्यमुक्त करें सभी बीएसए अन्यथा पद से दिया जाएगा हटा, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी चेतावनी, एमडीएम की क्वालिटी पर दिया जोर, कोई भी विद्यालय एकल न होने पाए।


लखनऊ : बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशकों और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों की समीक्षा बैठक में एकल स्कूलों (एक शिक्षक वाले विद्यालय) का मुद्दा उठा।



 उप्र आवास एवं विकास परिषद के सभागार में हुई इस बैठक में अहमद हसन ने कहा कि हाल ही में बेसिक शिक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की भर्ती की गई है जिससे अब सभी जिलों के प्राथमिक विद्यालयों में पर्याप्त संख्या में शिक्षक उपलब्ध हैं। शिक्षकों की उपलब्धता के बारे में किसी भी जिले से कोई शिकायत नहीं है। 



वहीं सचिव बेसिक शिक्षा अजय कुमार सिंह ने कहा कि परिषदीय स्कूलों में हाल ही में 1,43,000 शिक्षकों की भर्ती के बावजूद कई स्कूलों में एक शिक्षक का पाया जाना चिंताजनक है। बेसिक शिक्षा मंत्री ने स्थानांतरण नीति के तहत लिपिकों के तबादलों के बावजूद कुछ जिलों में उन्हें कार्यमुक्त न किये जाने पर नाराजगी जतायी। उन्होंने चेताया कि यदि सात दिन के अंदर स्थानांतरित लिपिक कार्यमुक्त नहीं किये गए तो जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तुरंत हटाये जाएंगे। 

स्थानान्तरित बाबुओं को 7 दिन में कार्यमुक्त करें सभी बीएसए अन्यथा पद से दिया जाएगा हटा, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दी चेतावनी, एमडीएम की क्वालिटी पर दिया जोर, भर्तियां होने के बाद भी विद्यालय एकल होने पर उठाये सवाल Reviewed by Praveen Trivedi on 7:24 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.