स्पेशल बच्चे भी घूमेंगे सरकारी खर्चे पर, पूरे प्रदेश से ऐसी 114 एक्सपोजर विजिट के लिए पैसा जारी, प्रति एक्सपोजर विजिट 30 हजार रुपये दिए गए


लखनऊ। अब स्पेशल बच्चों को भी सरकारी खर्च पर घुमाने ले जाया जाएगा। पूरे प्रदेश से ऐसी 114 एक्सपोजर विजिट के लिए पैसा जारी कर दिया गया है। सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रति एक्सपोजर विजिट 30 हजार रुपये दिए गए हैं। स्पेशल बच्चों के लिए जुलाई में अलग से कैंप लगाए गए थे। अब इन्हें एक्सपोजर विजिट के लिए ऐतिहासिक या ज्ञानवर्धक धरोहरों पर घुमाने के लिए ले जाने के निर्देश हैं।

लखनऊ के आसपास के जिलों को चिड़ियाघर या आंचलिक विज्ञान केन्द्र जैसी जगहों पर घुमाने का सुझाव है। वहीं कानपुर के आसपास के जिले एलिम्को (आर्टिफिशियल लिम्ब मैन्युफैक्चिरिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इण्डिया) फैक्ट्री का भ्रमण करा सकते हैं। हर विजिट में सतर्कता व सुरक्षा का खास ध्यान रखने के निर्देश हैं। हर विजिट के पहले और बाद में वापस लौटते समय बच्चों की गिनती खासतौर पर की जाएगी। वहीं हर विजिट के लिए वाहन में व्हील चेयर होनी चाहिए।

प्रदेश में ऐसे 114 कैंप जुलाई में लगाए गए थे। 30 हजार रुपये प्रति कैम्प के हिसाब से 34,20,000 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए गए हैं। बागपत, भदोही, एटा, गाजियाबाद, हमीरपुर, जालौन और शामली जिलों में ये कैंप नहीं लगे थे।

स्पेशल बच्चे भी घूमेंगे सरकारी खर्चे पर, पूरे प्रदेश से ऐसी 114 एक्सपोजर विजिट के लिए पैसा जारी, प्रति एक्सपोजर विजिट 30 हजार रुपये दिए गए Reviewed by Sona Trivedi on 6:37 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.