अधिकतम पदों के लिए हो नई शिक्षक भर्ती,  परिषद ने  सभी बीएसए से मांगा रिक्तियों का  ब्यौरा, ज्यादा से ज्यादा पदों की भर्ती के लिए 2013 बैच के युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

इलाहाबाद  : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षक भर्ती फिर शुरू होने जा रही है। शासन ने अनुमानित पदों का संकेत भी दे दिया है, लेकिन 2013 बैच के युवा भर्ती को अधिकतम पदों के लिए करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि जिलों में शिक्षकों के बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं। उनका ब्यौरा मंगाकर नए सिरे से प्रस्ताव भेजा जाए। 



बीटीसी प्रशिक्षुओं ने सचिव से कहा है कि अनिवार्य एवं बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 के तहत परिषदीय विद्यालयों में बड़ी संख्या में पद रिक्त हैं। इस समय जिलों में सहायक अध्यापकों के पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है। इससे तमाम पद खाली होंगे। साथ जो भर्तियां इन दिनों चल रही थी उसमें बचे पदों को भी नई भर्ती में जोड़ा जाए। युवाओं ने अनुरोध किया है कि इन सारी रिक्तियों को जोड़कर शासन को नया प्रस्ताव परिषद की ओर से भेजा जाए, ताकि भर्तियों के पद 30 हजार या फिर से उससे अधिक हो जाएं। यहां आशीष कुमार त्रिपाठी, जितेंद्र कुमार, अतुल द्विवेदी, अखिलेश, सुमित कुमार, दीपक कुमार आदि थे। 



☀ परिषद ने बीएसए से मांगा ब्यौरा : 

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने सभी बीएसए से अब तक की गई सभी नियुक्तियों एवं पदोन्नति के बाद सहायक अध्यापक एवं प्रधानाध्यापक के स्वीकृत, कार्यरत एवं रिक्त पदों की सूचना मांगी है। इसके लिए ग्रामीण एवं शहर का ब्योरा अलग-अलग भेजना है परिषद ने बीएसए को उसका प्रोफार्मा भी भेजा है।

अधिकतम पदों के लिए हो नई शिक्षक भर्ती,  परिषद ने  सभी बीएसए से मांगा रिक्तियों का  ब्यौरा, ज्यादा से ज्यादा पदों की भर्ती के लिए 2013 बैच के युवाओं ने सौंपा ज्ञापन Reviewed by Praveen Trivedi on 5:39 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.