शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2016 के केंद्रों का निर्धारण जनपदीय स्तर पर गठित समिति के हवाले, परीक्षा 19 दिसंबर को प्रदेश के सभी जिलों में  होगी संपन्न

इलाहाबाद : प्रदेश में होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2016 के केंद्रों का निर्धारण जनपदीय स्तर पर गठित समिति करेगी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इसके लिए आठ नवंबर आखिरी तारीख तय की है। समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी होंगे और इसमें एसएसपी, डीआइओएस, डायट प्राचार्य और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सदस्य व सचिव होंगे। परीक्षा 19 दिसंबर को प्रदेश के सभी जिलों में संपन्न होगी।



 उल्लेखनीय है कि टीईटी में गत पांच अक्टूबर से ऑनलाइन पंजीकरण कराया जा रहा है। पंजीकरण की आखिरी तारीख 28 अक्टूबर है। इसमें दस लाख से अधिक युवाओं के शामिल होने की संभावना है। परीक्षा में नकल रोकने और शुचिता बनाए रखने के लिए ही केंद्रों के निर्धारण और परीक्षा संपन्न कराने की जिम्मेदारी जनपदीय समिति को दी गई है। 



परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की सचिव नीना श्रीवास्तव की ओर से सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे गए पत्र के अनुसार प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर पर होने वाली इस परीक्षा में ऑनलाइन पंजीकरण पूरा होने के बाद जिला स्तर पर पंजीकृत अभ्यर्थियों की संख्या जनपदीय समिति को उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके बाद आठ नवंबर तक उन्हें केंद्रों का निर्धारण कर देना होगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती का भी जिलाधिकारियों से आग्रह किया गया है।


शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2016 के केंद्रों का निर्धारण जनपदीय स्तर पर गठित समिति के हवाले, परीक्षा 19 दिसंबर को प्रदेश के सभी जिलों में  होगी संपन्न Reviewed by Praveen Trivedi on 5:58 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.