स्कूली बच्चों को आज बर्तन बाटेंगे सीएम अखिलेश, लखनऊ के एक स्कूल में  हर बच्चे को एक भोजनथाल और एक गिलास मुहैया  कराकर होगा योजना का शुभारंभ

लखनऊ : शुक्रवार को धनतेरस पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव परिषदीय स्कूलों के बच्चों को मिड-डे मील खाने के लिए मुफ्त में बर्तन सुलभ कराए जाने की योजना का शुभारंभ करेंगे। हर बच्चे को एक भोजनथाल और एक गिलास मुहैया कराया जाएगा।



 राजधानी के मोहनलालगंज के धनुवासांड़ स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में थाली व गिलास वितरण योजना के शुभारंभ का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन करेंगे। 



परिषदीय स्कूलों के बच्चे सम्मान और समानता के भाव के साथ मिड-डे मील ग्रहण कर सकें, इस मकसद से मुख्यमंत्री ने सभी विद्यालयों को प्रत्येक बच्चे के लिए स्टेनलेस स्टील के भोजनथाल, गिलास और चम्मच उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। बाद में बर्तनों की फेहरिस्त में सिर्फ थाली और गिलास को शामिल किया गया। स्कूलों के लिए बर्तनों को खरीदने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। योजना के आगाज के साथ ही सभी तहसीलों के कुछ स्कूलों में भी बच्चों को बर्तन उपलब्ध कराए जाएंगे। पहले चरण में एक करोड़ बच्चों के लिए करीब 113 करोड़ से अधिक कीमत के बर्तन खरीदे गए हैं।





स्कूली बच्चों को आज बर्तन बाटेंगे सीएम अखिलेश, लखनऊ के एक स्कूल में  हर बच्चे को एक भोजनथाल और एक गिलास मुहैया  कराकर होगा योजना का शुभारंभ Reviewed by Sona Trivedi on 6:28 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.