परिषदीय विद्यलयों में 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती को अब तक आये 44 हजार फार्म, सीटें खाली रहने पर ही बाहर के जिलों के अभ्यर्थियों को मिलेगा मौक़ा, अंतिम तारीख 11 नवंबर और आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा के 32022 अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया तेज हो गई है।  आवेदकों को अपने जिले में वरीयता मिलेगी और यदि सीटें खाली रहती हैं तो दूसरे जिले के अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। कुछ जिलों में आवेदन के लिए वेबसाइट खुलने एवं पंजीकरण आदि में परेशानी हो रही है। जितने पद हैं उतने आवेदन हो चुके हैं, जबकि अभी आठ दिन तक और आवेदन कर सकते हैं।




 प्रदेश भर में परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अंशकालिक अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति का आदेश शासन ने 19 सितंबर को ही जारी किया था। पिछले महीने उसका भर्ती कार्यक्रम जारी हुआ और 24 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। अब तक 44 हजार से अधिक आवेदन हो चुके हैं, जबकि पंजीकरण भी करीब 30 हजार युवाओं ने करा लिया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अभी दो दिन का मौका है। वहीं, ई-चालान फार्म द्वारा बैंक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर और आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर को शाम पांच बजे तक है। 



                       साभार : जागरण


साभार : सहारा 

नोट : अनुदेशक भर्ती में आवेदन के आंकड़ों में दोनों अखबारों के तथ्यों में थोड़ा अंतर है। शायद कोई प्रिंटिंग मिस्टेक के चलते ऐसा हो?
परिषदीय विद्यलयों में 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती को अब तक आये 44 हजार फार्म, सीटें खाली रहने पर ही बाहर के जिलों के अभ्यर्थियों को मिलेगा मौक़ा, अंतिम तारीख 11 नवंबर और आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.