नई शिक्षा नीति का मसौदा बना रहा केंद्र, एक जाने-माने शिक्षाविद के नेतृत्व में एक समिति का गठन होगा जल्द

नई दिल्ली : सरकार नई शिक्षा नीति का मसौदा तैयार कर रही है और इस बाबत एक जाने-माने शिक्षाविद के नेतृत्व में एक समिति का गठन जल्द ही किया जाएगा। नई शिक्षा नीति को अंतिम रूप देने में अभी कुछ और समय लगेगा। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने लोकसभा में सोमवार को रयापति संभाशिव राव और डॉक्टर संपत के प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति की रूपरेखा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया गया था जिसने मई 2016 में अपनी रिपोर्ट दे दी है। मंत्रलय ने प्रस्तावित नई शिक्षा नीति के संबंध में केंद्र के मंत्रलयों, राज्य सरकारों, सांसदों एवं अन्य पक्षों के सुझाव भी लिए हैं। यह प्रक्रिया 30 सितंबर 2016 तक चली।



उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में बदलाव के बारे में कुछ भी अनुमान लगाना अभी जल्दबाजी होगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नयी शिक्षा नीति तैयार करने की प्रक्रिया व्यापक, समयबद्ध, बहुआयामी और समवेशी रही और इसमें 33 विषयों पर साल भर व्यापक चर्चा हुई।

नई शिक्षा नीति का मसौदा बना रहा केंद्र, एक जाने-माने शिक्षाविद के नेतृत्व में एक समिति का गठन होगा जल्द Reviewed by Sona Trivedi on 11:42 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.