नए सत्र से लागू होगी नई शिक्षा नीति : जावड़ेकर, सबकी सहमति और सामाजिक न्याय पर आधारित होगी नई नीति

इलाहाबाद : केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश की नई शिक्षा नीति आगामी शिक्षण सत्र से लागू हो जाएगी। सबके सहयोग से बनने वाली यह नीति सामाजिक न्याय और गुणवत्तापरक शिक्षा सुनिश्चित करेगी। ताकि पैसे बिना कोई शिक्षा से वंचित न रहे और जो भी विद्यालय हों, वहां अच्छी शिक्षा मिले।



मंगलवार को मांडा स्थित लाल बहादुर शास्त्री सेवा निकेतन के स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री ने कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं में नकल किए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि शिक्षा गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए। वह खुद सरकारी स्कूल के छात्र रहे हैं। उस समय शिक्षा की ऐसी दुर्दशा नहीं थी। इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को जननेता बताया और कहा कि उनके आह्वान पर लोगों ने सोमवार का व्रत रहना शुरू कर दिया था।

उसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 1.20 करोड़ लोगों ने गैस की सब्सिडी छोड़ दी। उन्होंने मांडा में कौशल विकास केंद्र खोले जाने की घोषणा भी की। विशिष्ट अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल शास्त्री ने कहा कि जीवन में कुछ करना है तो लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लें।


नए सत्र से लागू होगी नई शिक्षा नीति : जावड़ेकर, सबकी सहमति और सामाजिक न्याय पर आधारित होगी नई नीति Reviewed by Sona Trivedi on 5:43 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.