राज्य सरकार की चलाचली में खुला भर्ती का पिटारा, 16,460 स0अ0 भर्ती की तैयारियां शुरू, आखरी हफ्ते से शिक्षक भर्ती के आवेदन


लखनऊ : अब अभ्यर्थियों की निगाहें बेसिक शिक्षा परिषद की ओर है। 16,460 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन दिसंबर के आखिरी हफ्ते से लिए जाने की तैयारियां चल रही हैं। वहीं समय सारिणी अगले हफ्ते तक जारी करने का प्रयास है। 




राज्य सरकार ने चलाचली की वेला में एक और भर्तियों का पिटारा खोल कर युवाओं को लुभाने की एक और कोशिश की है। इनमें भी अपने वोट बैंक का खास ख्याल रखते हुए उर्दू शिक्षकों के लिए 4000 पद आवंटित किए हैं। इससे पहले सरकार ने 4280 और 3800 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की है। उर्दू शिक्षकों को रियायत देते हुए सरकार ने इस भर्ती में अधिकतम उम्र सीमा खत्म कर दी है। रिटायरमेंट की उम्र तक यानी 59 वर्ष तक की उम्र वाले अभ्यर्थी चयन के पात्र होंगे। ये भर्तियां शैक्षिक गुणांक यानी मेरिट के आधार पर होंगी। 






अब तक सबसे ज्यादा भर्तियां प्राइमरी स्कूलों में में हुई हैं। ढाई लाख से भी ज्यादा भर्तियां पिछले पांच सालों में की गई हैं। वहीं लगभग पौने दो लाख शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन करने की घोषणा की गई, जिस पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है।


राज्य सरकार की चलाचली में खुला भर्ती का पिटारा, 16,460 स0अ0 भर्ती की तैयारियां शुरू, आखरी हफ्ते से शिक्षक भर्ती के आवेदन Reviewed by Ram Krishna mishra on 7:16 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.