1870 शिक्षकों का हुआ मनचाहा अन्तर्जनपदीय तबादला, 3200 शिक्षकों ने दिया था बेसिक शिक्षा परिषद को प्रत्यावेदन, अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जारी

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद ने अंतर जिला तबादले की बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 1870 शिक्षकों को मनचाहे जिलों में जाने का मौका मिला है। परिषद की इससे पहले 21 अगस्त को जारी सूची में 15087 शिक्षकों को मनचाही नियुक्ति मिली थी। शिक्षकों को जल्द ही ज्वाइन करने के लिए कहा गया है।

लिस्ट देखने के लिए क्लिक करें :
⚫ अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण की दूसरी सूची जारी, कुल 1870 शिक्षको के हुए तबादले : क्लिक कर देखें


परिषद ने रविवार को क्रिसमस का अवकाश होने के बावजूद देर रात सूची जारी की। हालांकि इसकी तैयारियां पहले ही कर ली गई थीं। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि इसमें 1870 शिक्षकों को अपने जिले में जाने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि सारे प्रत्यावेदनों का गहनता से परीक्षण कराया और अपनी देखरेख में दूसरी सूची तैयार कराई है। इसमें हर उस शिक्षक को तबादले का मौका दिया गया है, जिसे जरूरत थी। बीमारी, विधवा व अन्य कारणों पर पूरा गौर किया गया है।


उल्लेखनीय है कि अंतर जिला तबादले का आदेश 23 जून को हुआ था। इसके लिए 23725 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। इनमें से 3162 शिक्षकों ने अपना सत्यापन नहीं कराया था जिससे उनके आवेदन निरस्त कर दिये गये थे। शेष बचे 20563 शिक्षकों में से पहली सूची में केवल 15087 शिक्षकों को ही अंतर्जनपदीय तबादले का लाभ दिया गया था। अंतर्जनपदीय तबादले की सभी सेवा शर्ते पूरी करने वाले 5476 शिक्षक फिर भी लाभ से वंचित रह गये थे। उनमें से करीब 3200 शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा परिषद सचिव इलाहाबाद को प्रत्यावेदन दिया था। उन्होंने शिक्षकों से जल्द कार्यभार ग्रहण करने को कहा है। सिन्हा ने यह भी बताया कि रविवार देर रात तक सूची परिषद की वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगी, शिक्षक रात में ही देख सकते हैं।

1870 शिक्षकों का हुआ मनचाहा अन्तर्जनपदीय तबादला, 3200 शिक्षकों ने दिया था बेसिक शिक्षा परिषद को प्रत्यावेदन, अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जारी Reviewed by Praveen Trivedi on 6:38 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.