अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जल्द, 24 दिसंबर तक दूसरी सूची जारी न हुई तो 26 दिसंबर से शिक्षक परिषद कार्यालय के सामने करेंगे भूख हड़ताल

 


 इलाहाबाद : अंतर जिला तबादले के अवशेष शिक्षकों को जल्द ही लाभ मिलने जा रहा है। शासन का आदेश होने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद इन दिनों अर्ह शिक्षकों को सूचीबद्ध करने में जुटा है। तबादले की बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची जारी होने में अब कोई संशय नहीं रह गया है। शासन ने उन्हीं शिक्षकों को यह लाभ देने का निर्देश दिया है जो अंतर जिला तबादला नीति की शर्तो को पूरा करते हैं। 




बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को तीन वर्ष के बाद इस सत्र में अंतर जिला तबादले का लाभ दिया गया है। इसके लिए सूबे के 23725 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। उनमें से 3162 शिक्षकों ने काउंसिलिंग में शिरकत नहीं की, जिससे परिषद ने उनके आवेदन को निरस्त कर दिया। शेष 20563 शिक्षकों में से बीते 21 अगस्त को 15078 शिक्षकों को अंतर जिला तबादले की पहली सूची में अपने घर लौटने का मौका मिला, जबकि 5476 शिक्षक कई माह से दूसरी सूची का इंतजार कर रहे थे। 





असल में परिषद ने पहली सूची जारी करने के बाद शिक्षकों से प्रत्यावेदन मांगा था। उससे शिक्षक दूसरी सूची की राह देख रहे थे। शासन ने अब उसकी अनुमति दी है। उसी के बाद अर्ह शिक्षकों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। शासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि उन्हीं शिक्षकों को लाभ मिलेगा, जो 23 जून को जारी तबादला नीति की शर्ते पूरी करते हैं। 




26 से शिक्षक करेंगे भूख हड़ताल : 

बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव ने परिषद सचिव को बुधवार को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने इसमें कहा कि यदि 24 दिसंबर तक दूसरी सूची जारी न हुई तो 26 दिसंबर से प्रदेश भर के शिक्षक परिषद कार्यालय के सामने भूख हड़ताल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी लिखा है कि एक ओर दूसरी सूची जारी करने में आनाकानी हो रही है, वहीं दूसरी ओर प्रशिक्षु शिक्षकों का मनमाने तरीके से तबादला किया जा रहा है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जल्द, 24 दिसंबर तक दूसरी सूची जारी न हुई तो 26 दिसंबर से शिक्षक परिषद कार्यालय के सामने करेंगे भूख हड़ताल Reviewed by Praveen Trivedi on 7:53 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.