अवशेष रिक्त पद ऑनलाइन घोषित करके नियुक्ति की मांग, 29334 विज्ञान/गणित शिक्षकों की नियुक्ति का मामला



इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान/गणित शिक्षकों की नियुक्ति में आनाकानी हो रही है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि विभाग में रिक्त पदों की संख्या काफी अधिक है, जबकि घोषणा कम पदों की हो रही है। खाली पदों को ऑनलाइन घोषित करने और जल्द नियुक्तियां करने की मांग तेज हो गई है। 





बुधवार को युवाओं ने दिन में शिक्षा निदेशालय में धरना दिया और शाम को कैंडल मार्च निकाला। 1उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान व गणित विषय के 29334 सहायक अध्यापकों की भर्ती में बचे हुए पदों पर भर्ती की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने सुभाष चौराहे तक कैंडल मार्च निकाला। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए अभ्यर्थियों की मांग है कि वर्तमान में कार्यरत शिक्षकों के अतिरिक्त सभी पदों पर जल्द से जल्द काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जाए।





युवाओं ने यह भी कहा कि अंतिम कटऑफ गिराकर काउंसिलिंग कराई जाए और फोटो स्टेट के आधार पर काउंसिलिंग में किसी भी अभ्यर्थी को शामिल न किया जाए। अभ्यर्थियों ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा। उनका दावा है कि सातवें चरण की काउंसिलिंग के बाद भी बड़ी संख्या में पद खाली हैं। ऐसे में आठवीं काउंसिलिंग विभाग जल्द कराए। 





कैंडल मार्च व धरने में हरदोई के निसार अहमद अंसारी, भदोही के अशोक कुमार पाठक, मथुरा के हरेंद्र चौधरी, हरीराम यादव, रवि कुमार, योगेंद्र कुमार, विनीत कुमार, उत्तम सिंह, दीपक कुमार कश्यप, मोहम्मद मुकीम, योगेश कुमार आदि थे। 1शिक्षा निदेशालय का घेराव आज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा गुरुवार को शिक्षा निदेशालय का घेराव करेगा। युवा बालसन चौराहे से मार्च करते हुए निदेशालय तक पहुंचेंगे।



अवशेष रिक्त पद ऑनलाइन घोषित करके नियुक्ति की मांग, 29334 विज्ञान/गणित शिक्षकों की नियुक्ति का मामला Reviewed by Praveen Trivedi on 7:53 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.