सात हजार पदों पर नियुक्ति को अड़े अभ्यर्थी, विज्ञान-गणित शिक्षकों की रिक्त सीटें भरने के प्रकरण ने पकड़ा तूल, रोजगार पाने की ललक से युवा आंदोलन की राह पर

इलाहाबाद : प्रदेश के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान-गणित शिक्षकों की रिक्त सीटें भरने का प्रकरण तूल पकड़ गया है। हाईकोर्ट ने भी इस संबंध में अफसरों को निर्देश जारी किया है। उसे मनवाने के लिए पहले अभ्यर्थियों ने गुहार लगाई, लेकिन अब आंदोलन की राह पर बढ़ चले हैं। युवाओं का कहना है कि सात हजार से अधिक पद रिक्त हैं, उसे भरने में आनाकानी हो रही है।
परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में 29334 शिक्षक भर्ती की अब तक सात काउंसिलिंग हो चुकी है और बड़ी संख्या में युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटे जा चुके हैं। उनमें से तमाम युवाओं ने तय जिलों में कार्यभार ग्रहण ही नहीं किया है इससे सीटें खाली हैं। विभाग ने आठवीं काउंसिलिंग शुरू कराने की तैयारी की थी, लेकिन चयन को लेकर प्रकरण हाईकोर्ट पहुंच गया। अब न्यायालय ने भी रिक्त सीटों को भरने का कुछ दिन पहले ही आदेश दिया है।
असल में भर्ती की मांग करने वाले अधिकांश वह युवा हैं जो कुछ अंकों से नियुक्ति पाने से चूक गए हैं उनका मानना है कि अब भर्ती होने पर चयन तय है। साथ ही उनमें से तमाम युवाओं ने टीईटी 2011 उत्तीर्ण कर रखी है, जो बीते नवंबर में एक्सपायर्ड हो गई है उसका उपयोग इसी भर्ती में किया जा सकता है।
कोर्ट का आदेश होने के बाद युवाओं ने विभाग को ज्ञापन भी सौंपा था। परिषद ने सभी जिलों से इस संबंध में रिपोर्ट तलब की है, लेकिन अब भी कुछ जिलों ने जवाब नहीं भेजा है।

सात हजार पदों पर नियुक्ति को अड़े अभ्यर्थी, विज्ञान-गणित शिक्षकों की रिक्त सीटें भरने के प्रकरण ने पकड़ा तूल, रोजगार पाने की ललक से युवा आंदोलन की राह पर Reviewed by Praveen Trivedi on 6:46 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.