टीईटी के छह हजार अभ्यर्थियों के आवेदन हुए निरस्त, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने वेबसाइट पर जारी की सूची

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2016 के छह हजार अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को बाहर किया गया है उन्हें कम अंक मिले थे या फिर योग्यता के अन्य मानक पूरे नहीं कर रहे थे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने वेबसाइट पर इन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी है।


टीईटी 2016 का पंजीकरण व आवेदन लेने की समय सीमा पूरी होने के बाद परीक्षा केंद्रों का निर्धारण हो चुका है। एनआइसी ने एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख भी तय कर दी है। परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों के 983 केंद्रों पर होगी, क्योंकि इस बार आवेदकों की संख्या सात लाख 62 हजार के आसपास हैं। वहीं पिछले साल इस परीक्षा में करीब नौ लाख 42 हजार परीक्षार्थी थे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना देने के साथ ही उन अभ्यर्थियों की सूची भी घोषित कर दी है, जिनके आवेदन निरस्त हुए हैं। ऐसे युवाओं की तादाद छह हजार से अधिक है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों ने मानक से कम अंक पाए थे या फिर वह योग्यता की अन्य शर्ते पूरा नहीं कर रहे थे, उन्हें बाहर किया गया है।

सचिव ने बताया कि ऐसे अभ्यर्थियों की पूरी सूची वेबसाइट पर है अभ्यर्थी उसे देख सकते हैं उसमें आवेदन निरस्त करने का कारण भी दिया गया है। शिक्षक पात्रता परीक्षा नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने की जिम्मेदारी जिलाधिकारी को ही सौंपी जाएगी।

टीईटी के छह हजार अभ्यर्थियों के आवेदन हुए निरस्त, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने वेबसाइट पर जारी की सूची Reviewed by Sona Trivedi on 8:32 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.