बच्चों के व्यक्तित्व का आईना होगी प्रोग्रेस और रिपोर्ट कार्ड , बच्चों को पहली बार सीसीई के पैटर्न पर प्रोग्रेस रिपोर्ट दिये जाने की तैयारी


इलाहाबाद बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का रिपोर्ट कार्ड अब उनके व्यक्तित्व का आईना होगा। सतत एवं व्यापक मूल्यांकन के क्रम में अब जो रिपोर्ट कार्ड बांटे जाएंगे उनमें बच्चों की शैक्षणिक एवं खेलकूद की उपलब्धि के साथ ही उनकी रुचि, दूसरे बच्चों से व्यवहार जैसे पक्ष को भी शामिल किया जाएगा।इन बच्चों को पहली बार सीसीई के पैटर्न पर प्रोग्रेस रिपोर्ट दी जाएगी।


सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक जीएस प्रियदर्शी ने रिपोर्ट कार्ड वितरित करने के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। बीएसए सदस्य सचिव हैं जबकि जिला समन्वयक प्रशिक्षण, डीएम से नामित प्रतिनिधि और वरिष्ठतम खंड शिक्षाधिकारी को सदस्य बनाया गया है।


सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को 20 दिसंबर तक सीसीई प्रोग्रेस रिपोर्ट/छात्र प्रोफाइल उपलब्ध कराई जाएगी। मार्च में वार्षिक परीक्षा के बाद इसे बच्चों में बांटा जाएगा। प्रोग्रेस रिपोर्ट देने के लिए प्रत्येक बच्चे पर 2.5-2.5 रुपए दिए गए हैं।

बच्चों के व्यक्तित्व का आईना होगी प्रोग्रेस और रिपोर्ट कार्ड , बच्चों को पहली बार सीसीई के पैटर्न पर प्रोग्रेस रिपोर्ट दिये जाने की तैयारी Reviewed by Sona Trivedi on 6:54 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.