गांवों से शहरों के लिए ट्रांसफर होंगे टीचर, शिक्षकों से मांगा जाएगा विकल्प, शासनादेश जारी

लखनऊ : शासन ने ग्रामीण इलाकों के शिक्षकों से विकल्प लेकर नगर महापालिका/नगर पंचायत क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 50 फीसद रिक्त पदों पर उनका तबादला करने का फैसला किया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने इस बारे में मंगलवार को शासनादेश जारी कर दिया है।

नगर क्षेत्र के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में वरिष्ठता के आधार पर विकल्प लेकर ग्रामीण क्षेत्र से सहायक अध्यापकों के समायोजन / स्थानान्तरण संबंधी आदेश देखें

सरकार ने पिछली बार वर्ष 2010 में ग्रामीण से शहरी इलाकों में शिक्षकों का तबादला किया था। शासनादेश में कहा गया है कि नगर महापालिका/नगर पंचायत क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में खाली पड़े 50 फीसद पदों पर ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का तबादला कर उन्हें भरा जाएगा। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षकों से वरिष्ठता के आधार पर और आरक्षण को ध्यान में रखते हुए विकल्प मांगे जाएंगे। 




अलग-अलग संवर्ग होने के कारण ग्रामीण से नगरीय क्षेत्र में आने वाले शिक्षक कार्यभार ग्रहण करने की तारीख से नगरीय क्षेत्र में कनिष्ठतम माने जाएंगे। शासन ने तबादले की कार्यवाही 31 मार्च तक पूरी करने का आदेश दिया है। 

गांवों से शहरों के लिए ट्रांसफर होंगे टीचर, शिक्षकों से मांगा जाएगा विकल्प, शासनादेश जारी Reviewed by Praveen Trivedi on 6:41 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.