12460 और 4000 शिक्षक भर्ती में आवेदन की तिथियां बढ़ी, ऑनलाइन फीस जमा करने में दिक्कत की शिकायतें मिलने के बाद हुआ फैसला

⚫  प्राइमरी के 12460 व उर्दू के 4000 शिक्षकों की होनी है भर्ती

⚫  फीस की दिक्कत के चलते लिया गया फैसला

⚫  सचिव ने जारी किया परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम



प्राइमरी स्कूलों में 12460 और चार हजार उर्दू शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। ऑनलाइन फीस जमा करने में दिक्कत की शिकायतें मिलने के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने रजिस्ट्रेशन व फीस जमा करने की तारीख बढ़ा दी है। 20 दिसंबर को जारी कार्यक्रम में 12460 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 9 जनवरी निर्धारित थी। इसे 12 जनवरी की शाम पांच बजे तक और बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 से बढ़ाकर 16 जनवरी कर दी गई है। इससे हजारों अभ्यर्थियों को फायदा होगा।



फार्म पूरा करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी की शाम पांच बजे तक कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन पत्र में त्रुटि संशोधन के लिए 20 से 27 जनवरी की शाम पांच बजे तक अवसर दिया जाएगा। पहले 17 से 19 जनवरी तक सिर्फ दो दिन त्रुटि संशोधन के लिए दिया गया था।वहीं दूसरी ओर चार हजार उर्दू विषय के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 जनवरी से बढ़ाकर 13 जनवरी की शाम पांच बजे तक कर दी गई है। बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 11 से बढ़ाकर 17 जनवरी कर दी गई है।



⚫ 31 जनवरी की शाम तक दूर होंगी कमियां
सचिव संजय सिन्हा की ओर से जारी किए गए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र पूरा करने की आखिरी तारीख 13 से बढ़ाकर 19 जनवरी की शाम पांच बजे तक कर दी गई है। अभ्यर्थियों को आवेदन में त्रुटि सुधारने का मौका भी मिलेगा। संशोधन के लिए 25 से 31 जनवरी की शाम पांच बजे तक मौका मिलेगा।



⚫  ऑनलाइन फीस जमा करने में दिक्कत के बाद लिया गया निर्णय
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राइमरी स्कूलों में होनी है शिक्षकों की भर्ती’ बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि अब 17 जनवरी’ ऑनलाइन आवेदन की तिथि अब 19 जनवरी तक बढ़ी

12460 और 4000 शिक्षक भर्ती में आवेदन की तिथियां बढ़ी, ऑनलाइन फीस जमा करने में दिक्कत की शिकायतें मिलने के बाद हुआ फैसला Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:36 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.