841 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया, 72,825 शिक्षक भर्ती में सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी याचिका

⚫ आदेश से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर

⚫ मनमानी पर कोर्ट जाने की दी चेतावनी



इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए सुप्रीम कोर्ट में याची 841 अभ्यर्थियों की सहायक अध्यापक पद पर तदर्थ नियुक्ति के आदेश सचिव बेसिक शिक्षा अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को जारी कर दिए। इन अभ्यर्थियों ने छह महीने का प्रशिक्षण पूरा कर लिया था और 5 अक्तूबर को सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम भी जारी हो गया था लेकिन सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति नहीं हो रही थी।



सात दिसंबर 2015 को सुप्रीम कोर्ट में तकरीबन 1100 याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ताओं ने याचिकाकर्ताओं के समायोजन के लिए कुछ व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह ने कहा था कि राज्य सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद इन याचिकाकर्ताओं से प्रत्यावेदन लेकर छह महीने का प्रशिक्षण कराया गया। पांच अक्तूबर 16 को ट्रेनिंग पूरी होने के बाद से ये अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग कर रहे थे। कई दिनों तक शिक्षा निदेशालय में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के बाहर धरना भी दिया। सचिव संजय सिन्हा ने शासन से इनकी नियुक्ति के संबंध में मार्गदर्शन मांगा था।



इलाहाबाद। प्राइमरी स्कूलों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति का आदेश मंगलवार को जारी होने के बाद याचिकाकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। पिछले तीन महीने से ये अभ्यर्थी इलाहाबाद से लेकर लखनऊ तक चक्कर काट रहे थे। प्रभात मिश्र, अशोक द्विवेदी, नवीन शुक्ला, विनीत, विनोद, विवेक, पवन आदि ने सचिव संजय सिन्हा व प्रदेश सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।



841 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति का आदेश दिया, 72,825 शिक्षक भर्ती में सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी याचिका Reviewed by Flipkart Amazon on 7:50 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.