स्कूली बच्चे भरवाएंगे अभिभावकों से वोट डालने का संकल्प पत्र, बताएंगे मतदान की अहमियत, मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जारी हुआ प्रपत्र

लखनऊ । विधान सभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्कूलों में शिक्षाध्ययन करने वाले नन्हे-मुन्नों का सहारा भी लिया जाएगा। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन ने इसके लिए विशेष पहल की है। जिसके तहत स्कूली बच्चे अपने माता- पिता (अभिभावकों) से वोट डालने के लिए जारी संकल्प पत्र भरवाएंगे।



अभिभावकों से अपील करेंगे कि मेरा भविष्य अच्छा व उज्जवल बने इसके लिए मम्मी-पापा इस बार मतदान केन्द्र जाकर वोट जरूर डालेंगे।बच्चों की अपील का जवाब भी उनके अभिभावक इस प्रपत्र के माध्यम से दे सकेंगे। संकल्प लेते हैं कि घर के सभी वोटर इस बार अपना वोट अवश्य डालेंगे, साथ ही अपने पड़ोसियों और दोस्तों को भी प्रेरित करने का आश्वासन इस प्रपत्र के माध्यम से बच्चों को दिया जाएगा।




जारी प्रपत्र में स्कूली बच्चे का नाम, स्कूल का नाम के साथ ही अभिभावक वाले हिस्से में मम्मी-पापा का नाम, उनका मोबाइल नम्बर व ई-मेल भी दर्ज करना होगा। यही नहीं निर्वाचन आयोग की ओर से यह भी अपील की गयी है कि अभिभावक इस प्रपत्र के साथ अपना व अपने बच्चे का फोटो तथा एक संदेश भी फेसबुक के सम्बन्धित पेज पर अपलोड करें।

स्कूली बच्चे भरवाएंगे अभिभावकों से वोट डालने का संकल्प पत्र, बताएंगे मतदान की अहमियत, मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जारी हुआ प्रपत्र Reviewed by Sona Trivedi on 8:31 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.