25 फरवरी तक देना होगा शिक्षक पुरस्कार का प्रस्ताव, राष्ट्रीय व राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए अब तक नहीं आए प्रस्ताव, बढ़ाई गई तिथि

⚫  15 वर्ष नियमित शिक्षण कार्य का अनुभव जरूरी


लखनऊ । इस बार वर्ष 2016 के राष्ट्रीय। राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से अब तक किसी भी शिक्षक के नाम का प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। यह स्थिति राजधानी सहित पूरे प्रदेश की है। लिहाजा, अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) रमेश ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को अंतिम तिथि बढ़ाते हुए 25 फरवरी तक का समय दिया है। साथ ही निदेशालय तक प्रस्ताव पहुंचाने की अंतिम तिथि 6 मार्च निर्धारित करते हुए निर्देश जारी कर दिए हैं।



दरअसल, हर साल माध्यमिक व बेसिक शिक्षा के परिषदीय विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को राष्ट्रीय एवं राज्य अध्यापक पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है। लेकिन पिछले कई साल से शिक्षकों से इस संबंध में कोई आवेदन नहीं मांगे जाते हैं। माध्यमिक विद्यालयों के लिए जिला स्तरीय समिति उत्कृष्ट कार्य एवं सेवा वाले शिक्षकों के नाम का अनुमोदन करके प्रस्ताव निदेशालय को भेजते हैं।



इस बार राष्ट्र / राज्य अध्यापक पुरस्कार-2016 के लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों को 25 जनवरी तक का समय दिया गया था। साथ ही निदेशालय में प्रस्ताव प्राप्त होने की अंतिम तिथि 31 जनवरी थी। अपर शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) की ओर से भेजे गए पत्र के मुताबिक अभी तक कोई भी प्रस्ताव निदेशालय में प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए अब अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 फरवरी तक की गई है।

25 फरवरी तक देना होगा शिक्षक पुरस्कार का प्रस्ताव, राष्ट्रीय व राज्य अध्यापक पुरस्कार के लिए अब तक नहीं आए प्रस्ताव, बढ़ाई गई तिथि Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 7:16 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.