राष्ट्रीय और राज्य शिक्षक पुरस्कारों के लिए अब तक एक भी आवेदन नहीं, शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया ढर्रे से उतरी, तारीख बढ़ी

इलाहाबाद : राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार से नवाजे जाने वाले शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया र्ढे से उतर गई है। यही वजह है कि इस वर्ष उम्दा शिक्षकों के चयन के लिए आवेदन आमंत्रित करने की आखिरी तारीख बीतने पर भी शिक्षा निदेशालय को एक भी आवेदन नहीं प्राप्त हुआ है।



राष्ट्रीय-राज्य पुरस्कार 2016 के लिए उत्कृष्ट शिक्षकों का चयन करने के लिए बीते दिसंबर में ही निर्देश जारी हुए थे। शिक्षा निदेशालय ने 25 जनवरी तक जिलों में और 31 जनवरी तक निदेशालय आवेदन भेजने को कहा था।



हालत यह है कि इस बार एक भी आवेदन निदेशालय को नहीं मिल सका है। अब माध्यमिक शिक्षा के अपर निदेशक रमेश ने शिक्षा निदेशक से अनुरोध किया है कि आवेदन लेने की तारीख बढ़ाई जाए। नए कार्यक्रम के तहत 25 फरवरी तक जिला मुख्यालय पर और छह मार्च तक उसे निदेशालय भेजा जाए।

राष्ट्रीय और राज्य शिक्षक पुरस्कारों के लिए अब तक एक भी आवेदन नहीं, शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया ढर्रे से उतरी, तारीख बढ़ी Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:19 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.