हाईकोर्ट ने 29334 गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित काउंसिलिंग की चयन सूची की तलब

इलाहाबाद : हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक स्कूलों में 29334 गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित काउंसिलिंग की चयन सूची तलब की है। कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से कहा है कि सातों राउंड की काउंसिलिंग की अलग-अलग चयन सूची कोर्ट में प्रस्तुत की जाए। प्रियंका गुप्ता सहित दर्जनों अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता ने यह आदेश दिया। अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी।



याची के अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी और विभू राय ने बताया कि सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए हर जिले में अलग-अलग काउंसिलिंग कराई गई। काउंसिलिंग सात चरणों में आयोजित हुई। इसकी चयन सूची संयुक्त रूप से प्रकाशित हुई। याचीगण ने दूसरे चरण की काउंसिलिंग में शामिल हुए थे। मगर छठवें, सातवें चरण में शामिल कुछ अभ्यर्थियों के अंक अधिक होने के कारण कट ऑफ मेरिट ऊपर चली गई इससे याचीगण का नाम चयन सूची में नहीं आ सका। अधिवक्ताओं का तर्क था कि नियमानुसार हर चरण की काउंसिलिंग की अलग चयन सूची जारी होनी चाहिए। कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से पूछा था कि क्या चरणवार काउंसिलिंग का परिणाम घोषित किया गया है।



HIGH COURT OF JUDICATURE AT ALLAHABAD 
Court No. - 17 
Case :- WRIT - A No. - 1939 of 2016 
Petitioner :- Priyanka Gupta And 25 Others 
Respondent :- State Of U.P. And Another 
Counsel for Petitioner :- Anoop Trivedi,A.Tripathi,Navin Kumar Sharma,Neeraj Tiwari,Vibhu Rai 
Counsel for Respondent :- C.S.C.,Ashok Kumar Yadav 




Hon'ble Manoj Kumar Gupta,J. 
This Court after perusing the supplementary counter affidavit filed on 16.5.2016 finds that the select list for each round of counselling has not been brought on record.
Shri A.K. Yadav, learned counsel appearing on behalf of Board is therefore granted two weeks' further time to bring on record the select list for each round of counselling of each district, in which the petitioners had participated.




List on 10 April 2017. 

(Manoj Kumar Gupta, J.) 
Order Date :- 20.3.2017 
AK Pandey 
हाईकोर्ट ने 29334 गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आयोजित काउंसिलिंग की चयन सूची की तलब Reviewed by Sona Trivedi on 6:09 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.