4,000 उर्दू शिक्षक भर्ती की पहली काउंसिलिंग आज और कल, दूसरी काउंसलिंग 30 मार्च के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होंगे नियुक्ति पत्र

लखनऊ । बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों 4000 उर्दू शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग बुधवार से शुरू होगी। 22-23 मार्च को पहली काउंसिलिंग होगी। दूसरी काउंसिलिंग 30 मार्च को होगी। इसके बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। पहले चरण में अभ्यर्थी उन्हीं जिलों में काउंसिलिंग करा सकेंगे, जहां से उन्होंने आवेदन किया था। वहीं दूसरे चरण में अभ्यर्थी किसी भी जिले की काउंसिलिंग में भाग ले सकेगा। जिन जिलों में एक भी रिक्तियां नहीं थीं वहां अभ्यर्थियों को पास के जिलों में आवेदन करने के निर्देश थे।


⚫  4000 उर्दू शिक्षक भर्ती की प्रथम काउन्सलिंग हेतु समस्त जनपदों की विज्ञप्तियां यहीं देखें, लगातार अपडेट जारी... क्लिक करके देखें।




गौरतलब है कि इन पदों के लिए आवेदन तत्कालीन सपा सरकार में लिए गए थे। 15 दिसंबर को इन पदों को भरने के लिए आदेश जारी किया गया था। वहीं दिसम्बर-जनवरी में आवेदन पत्र लिए गए थे। इसके बाद चुनावी अधिसूचना के चलते काउंसिलिंग नहीं हो पाई थी। सपा सरकार के शासनकाल में उर्दू शिक्षकों की भर्तियां भी बड़े पैमान पर की गईं। 4280 फिर 3500 और अब 4000 उर्दू शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि पहले हुई दो भर्तियों में सभी पद भरे नहीं जा सके थे। इन पदों के लिए उर्दू बीटीसी के अलावा अगस्तए 1997 के पहले के मोअल्लिम-उर्दू उपाधि धारक भी पात्र हैं। इनके लिए उम्र सीमा में पूरी छूट दी गई है कि ये सेवानिवृत्ति की आयु तक आवेदन कर सकते हैं।

4,000 उर्दू शिक्षक भर्ती की पहली काउंसिलिंग आज और कल, दूसरी काउंसलिंग 30 मार्च के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होंगे नियुक्ति पत्र Reviewed by Sona Trivedi on 6:32 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.