44 जिलों में मंगलवार को दवा खिलाने का कार्यक्रम संपन्न, छोटे बच्चों को चार मार्च को मॉप-अप राउंड में दवा खिलाई जाएगी


 लखनऊ : राजधानी सहित प्रदेश के 43 जिलों में स्कूली बच्चों को पेट के कीड़े मारने की दवा एलबेंडाजॉल दी गई। मथुरा, हापुड़, रायबरेली के निजी स्कूलों में कुछ बच्चों ने उल्टी महसूस होने की शिकायत की। हालांकि सभी बच्चे प्राथमिक उपचार के बाद ठीक हो गए। जो बच्चे दवा खाने से छूट गए हैं उन्हें चार मार्च को मॉप-अप राउंड में दवा खिलाई जाएगी।







बताते चलें कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में राजधानी सहित 44 जिलों में मंगलवार को दवा खिलाने का कार्यक्रम रखा गया था। हालांकि फतेहपुर में चुनाव के चलते दवा नहीं खिलाई गई। यहां अब 18 मार्च को दवा खिलाई जाएगी। 






राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के महाप्रबंधक डॉ. हरी ओम दीक्षित ने बताया कि सभी जगह कार्यक्रम सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। सभी परिषदीय स्कूलों में मंगलवार को राष्ट्रीय कृमि दिवस पर मनाया गया। इसमें सभी प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में बच्चों को खाने के बाद दवाईयां वितरित की गई। बच्चों के साथ शिक्षिकों ने भी दवा खाई और स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी गई।


44 जिलों में मंगलवार को दवा खिलाने का कार्यक्रम संपन्न, छोटे बच्चों को चार मार्च को मॉप-अप राउंड में दवा खिलाई जाएगी Reviewed by Sona Trivedi on 7:03 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.