सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप भुगतान न होने से बेसिक शिक्षक खफा, चाक डाउन हड़ताल से पढ़ाई बाधित

इलाहाबाद  :  बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों ने चाक डाउन हड़ताल करके गुरुवार को पठन-पाठन बाधित रखा। वह सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप भुगतान दिए जाने की मांग कर रहे हैं। अफसर हर माह वादा कर रहे हैं, लेकिन उस पर अमल नहीं हो रहा है। प्रदेश में फरवरी माह के वेतन का भुगतान अब तक नहीं हो सका है। उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ ने सचिव, शिक्षा निदेशक व अन्य अफसरों को ज्ञापन भी सौंपा है।



शासन ने एक जनवरी 2017 से सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन वृद्धि करते हुए भुगतान का आदेश किया था। इसका भुगतान दूर विभाग ने आगणन के लिए तीन महीने बाद भी सॉफ्टवेयर तक तैयार नहीं किया है। इसीलिए फरवरी माह के वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इसी को लेकर शिक्षक व शिक्षणोत्तर कर्मचारी आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं।




उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के आह्वान पर करीब पांच लाख शिक्षकों ने गुरुवार को चाक डाउन हड़ताल करके भुगतान की मांग की है। इससे प्रदेश भर में पठन-पाठन चौपट रहा। संघ ने बेसिक शिक्षा सचिव से वेतन भुगतान के लिए ग्रांट उपलब्ध कराने की मांग की है। इसी तरह अवशेष शिक्षामित्रों का तीन माह से भुगतान नहीं हो सका है। प्रतिनिधिमंडल में संघ अध्यक्ष अनिल कुमार यादव, महामंत्री धर्मेद्र यादव, संदीप दत्त, उबैद अहमद सिद्दीकी आदि मौजूद थे। 

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप भुगतान न होने से बेसिक शिक्षक खफा, चाक डाउन हड़ताल से पढ़ाई बाधित Reviewed by Sona Trivedi on 7:14 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.