शिक्षक भर्ती की त्रुटियां दूर करेगी समस्या निवारण समिति, परिषद सचिव ने दिया सभी बीएसए को आदेश

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में चल रही दोनों शिक्षक भर्तियों में अभ्यर्थियों की त्रुटियों का निस्तारण जिले की समस्या निवारण समिति करेगी। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने इस संबंध में सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है।


परिषदीय स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापक व 4000 उर्दू शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग में अभ्यर्थी शैक्षिक गुणांक में भिन्नता, आवेदन पत्र में त्रुटियों से संबंधित कई प्रत्यावेदन सौंप रहे हैं।


परिषद सचिव ने मंगलवार को ऑनलाइन आवेदन में गड़बड़ी वाले प्रकरण में एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया था। बुधवार को फिर बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि ऐसे अभ्यर्थियों का प्रकरण जिले में गठित समस्या निवारण समिति के समक्ष प्रस्तुत करें। इसमें समिति अभ्यर्थियों की समस्याओं को सुनकर, मूल शैक्षिक अभिलेखों का परीक्षण करके शासन व परिषद की ओर से दिए गए निर्देशों के तहत निस्तारित करेगी। सचिव ने यह भी कहा है कि नियुक्ति प्रक्रिया का हर हाल में पालन होना है। अनियमितता या फिर शिथिलता मिलने पर कार्रवाई होगी। सारी नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से कराई जाएं।

शिक्षक भर्ती की त्रुटियां दूर करेगी समस्या निवारण समिति, परिषद सचिव ने दिया सभी बीएसए को आदेश Reviewed by Sona Trivedi on 6:23 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.