अटेवा के प्रदर्शन में शिक्षक की मौत मामले में सीएमओ से दुबारा रिपोर्ट तलब, दिसंबर माह में ही मांगी गई थी रिपोर्ट

लखनऊ। गत दिनों शक्ति भवन के पास प्रदर्शन के दौरान पुलिस लाठी चार्ज में शिक्षक की मौत के मामले की रिपोर्ट सीएमओ ने अभी तक नहीं सौंपी है। जिससे जांच में व्यवधान आ रहा है। सीएमओ से रिपोर्ट फिर से मांगी गई है। दिसंबर में शुरू हुई इस जांच को एक माह में पूरा हो जाना था। अब प्रशासन ने सीएमओ को चिट्ठी लिखकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य जानकारियां जल्द देने को कहा है।




सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार को इस मामले की जांच सौंपी गई है। राजेश कुमार ने बताया कि एएसएपी पूर्वी दफ्तर से भी कुछ जानकारियां मांगी गई थीं। वह भी अब तक नहीं मिली है। पिछले वर्ष दिसंबर माह में लाठी चार्ज के दौरान कुशीनगर के शिक्षक डॉ. राम आशीष की मौत हो गई थी। शिक्षक की मौत पर हंगामा हो गया था। कई संगठनों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया। ऐसे में तत्कालीन डीएम सत्येन्द्र सिंह ने इस मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने का निर्देश दिया था। उन्होंने जांच सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी थी और एक माह में रिपोर्ट देने को कहा था। वहीं अन्य विभागों से सहयोग न मिलने के कारण जांच अभी तक पूरी नहीं हो पाई है।




सीएमओ दफ्तर को सिटी मजिस्ट्रेट की ओर से दूसरी बार चिट्ठी भेजी गई है।सात दिसंबर को हुई थी घटनादिसंबर माह में पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे शिक्षकों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान लक्ष्मण मेला मैदान पर इकट्ठा हुए 800 से 850 शिक्षकों ने विधानसभा की ओर कूच कर दिया। शक्ति भवन के पास प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने शिक्षकों पर लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल कुशीनगर के शिक्षक डॉ. राम आशीष की मौत हो गई।

अटेवा के प्रदर्शन में शिक्षक की मौत मामले में सीएमओ से दुबारा रिपोर्ट तलब, दिसंबर माह में ही मांगी गई थी रिपोर्ट Reviewed by Sona Trivedi on 7:26 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.