प्राथमिक व उच्चतर की भर्तियों पर असर नहीं, सरकार की रोक से परिषदीय शिक्षकों की भर्ती अप्रभावित

इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की गतिविधि एक तरह से ठप होने के हालात हैं, वहीं उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग और बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों की भर्तियों पर कोई असर नहीं है। वहां पर साक्षात्कार व काउंसिलिंग की प्रक्रिया जारी रही। अफसरों ने भी सरकार या फिर शासन की ओर से किसी तरह का आदेश मिलने से इनकार किया है।





बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में इस समय 12460 सहायक अध्यापक व 4000 उर्दू शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। बारह हजार शिक्षकों के लिए पहले चरण की काउंसिलिंग पूरी हो चुकी है और दूसरे चरण की तैयारी चल रही है, जबकि उर्दू भर्ती की पहली काउंसिलिंग बुधवार से प्रदेश भर के जिलों में शुरू हुई है। यही नहीं अगले माह से उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 32 हजार शारीरिक शिक्षा अनुदेशकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग होनी है। उसका कार्यक्रम जारी हो चुका है। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि जिलों में भर्ती प्रक्रिया पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक चल रही है। 

प्राथमिक व उच्चतर की भर्तियों पर असर नहीं, सरकार की रोक से परिषदीय शिक्षकों की भर्ती अप्रभावित Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 6:10 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.