अब पांच अप्रैल तक भरे जा सकेंगे बीएड के फार्म, आवेदन शुल्क भरने में तकनीकी दिक्कतों के कारण बढ़ाई तारीख

लखनऊ : बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए अभ्यर्थी अब पांच अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन फार्म भर सकेंगे। अभी बीएड में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 31 मार्च थी, जिसे लविवि ने बढ़ा दिया है। बीएड के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि बैंक और एनआइसी के बीच तकनीकी गड़बड़ी के कारण अभ्यर्थियों को पांच दिन आवेदन शुल्क जमा करने में कठिनाई हुई। विद्यार्थियों को कठिनाई न हो इसलिए यह तारीख बढ़ाई गई है।




प्रो. एनके खरे ने बताया कि बीएड में दाखिले के लिए अभी तक करीब 3.32 लाख अभ्यर्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं और इसमें से अधिकांश आवेदन शुल्क भी भर चुके हैं। बीएड में दाखिले के लिए तीन मई को संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।




हाईकोर्ट ने मांगा है छह हफ्ते में जवाब : इलाहाबाद हाईकोर्ट में पिछले दिनों बीबीए अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की याचिका पर एनआइसी व लविवि से छह हफ्ते में जवाब मांगा गया है। इसमें रजिस्ट्रार द्वारा स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों को प्रवेश परीक्षा में शामिल करने के क्लाज पर कोर्ट ने रोक लगाई है और जवाब मांगा है। लविवि की ओर से पुनर्विचार याचिका दाखिल की जा रही है, ऐसे में लविवि को उम्मीद है कि शायद उन्हें मिल जाए।

अब पांच अप्रैल तक भरे जा सकेंगे बीएड के फार्म, आवेदन शुल्क भरने में तकनीकी दिक्कतों के कारण बढ़ाई तारीख Reviewed by प्राइमरी का मास्टर 1 on 8:00 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.