अप्रैल से बीटीसी 2016 के लिए आवेदन, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रवेश प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा

लखनऊ। बीटीसी-2016 में प्रवेश जल्द शुरू करने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रवेश प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। अप्रैल के आखिरी हफ्ते में बीटीसी के आवेदन लिए जा सकते हैं। बीटीसी-2016 में प्रवेश के लिए आनलाइन आवेदन अभ्यर्थियों से लिया जाएगा। प्रवेश प्रक्रिया तो समयबद्ध तरीके से निपटाने की तैयारी है। संभावना है कि प्रवेश तीन महीने में पूरा कर सितम्बर में प्रशिक्षण शुरू कर दिया जाएगा।




परीक्षा नियामक प्राधिकारी की सचिव सुत्ता सिंह प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। शासन से मंजूरी मिलते ही अभ्यर्थियों से आवेदन लिए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं यूपी टीईटी 2017 के लिए इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि बीटीसी की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही इसके आवेदन लिए जाएंगे। इस बार निजी कॉलेजों को अपनी सीटें भरने का मौका दिया जा सकता है। अभी तक जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान ही निजी संस्थानों को प्रशिक्षार्थी निजी कॉलेज भेजने पड़ते थे लेकिन निजी प्रबंधकों का आरोप है कि डायट उनकी सीट भरने में दिलचस्पी नहीं दिखाते जिससे उनकी सीटें खाली रह जाती हैं। लेकिन निजी कॉलेजों में दाखिले सरकारी अफसरों की देखरेख में ही होंगे। इस समय प्रदेश में 1500 से ज्यादा निजी कॉलेज हैं जिनमें डेढ़ लाख सीटें हैं वहीं सरकारी कॉलेजों में 10 हजार सीटें हैं।

अप्रैल से बीटीसी 2016 के लिए आवेदन, परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने प्रवेश प्रक्रिया के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा Reviewed by Sona Trivedi on 7:21 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.