प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा शिक्षामित्रों को मिलेगा लाभ, शिक्षामित्रों के बढ़े मानदेय पर एमएचआरडी की मुहर

शिक्षामित्रों के लिए राहतभरी खबर है। अभी तक वह अपने जिस मानदेय को बढ़ाने के लिए जोर-आजमाइश कर रहे थे। उस पर मानव संसाधन विकास मंत्रलय ने मुहर लगा दी है। हालांकि अभी इसकी जानकारी राज्य सरकार तक नहीं पहुंची है लेकिन बीते दिनों प्रोजेक्ट एप्रूवल बोर्ड में शिक्षामित्रों का मानदेय 3500 रुपये से बढ़ाकर 10000 रुपये किए जाने को लेकर सहमति बन गयी है। इसकी पुष्टि मानव संसाधन विकास मंत्रलय के वरिष्ठ सलाहकार अवनीश त्रिपाठी ने की है।

उन्होंने कहा कि फैसले के मिनट्स जल्द ही राज्य सरकार तक पहुंच जाएंगे। बीते काफी दिनों से शिक्षामित्रों की ओर से उनके मानदेय बढ़ाने को लेकर मांग की जा रही थी। इसे देखते हुए ही मानदेय बढ़ाने की संस्तुति की गयी। दूसरी ओर आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष दुष्यंत यादव ने कहा कि बढ़े मानदेय पर एमएचआरडी ने मुहर लगा दी है, तो यह वाकई एक बड़ी खुशी की बात है। उन्होंने कहा जैसे ही शासन से इस संबंध में आदेश जारी होंगे, शिक्षामित्र इस फैसले का तहे दिल से स्वागत करेंगे। बता दें जनपद में ऐसे करीब 1000 शिक्षामित्र हैं जबकि सूबे में इनकी संख्या 25 हजार से ज्यादा है।

प्रदेश के 25 हजार से ज्यादा शिक्षामित्रों को मिलेगा लाभ, शिक्षामित्रों के बढ़े मानदेय पर एमएचआरडी की मुहर Reviewed by Ram Krishna mishra on 8:19 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.