बीटीसी 2013 के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम इसी माह के अंत तक घोषित करने की तैयारी

इलाहाबाद : बीटीसी 2013 के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम इसी माह के अंत तक घोषित करने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने बुधवार को अभ्यर्थियों से यह वादा किया है। असल में बीटीसी 2013 की तृतीय काउंसिलिंग में प्रवेश पाने वाले अभ्यर्थी सत्र लेट होने और चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा न होने को लेकर परेशान हैं। अभ्यर्थियों ने एकजुट होकर बुधवार को कार्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया।



प्रशिक्षुओं का कहना है कि बीटीसी वर्ष 2013 की प्रथम व द्वितीय काउंसिलिंग के अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है वे शिक्षक बनने की दौड़ में शामिल हो गये हैं, जबकि तृतीय काउंसिलिंग में प्रवेश पाने वाले करीब 10 हजार प्रशिक्षुओं की स्थिति खराब है। इनका प्रवेश मार्च 2015 में हुआ और प्रशिक्षण मार्च 2017 में पूरा हो चुका है। इनकी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा मार्च 2017 में कराई गई और अभी तक चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा का फार्म नहीं भरवाया गया। इससे आने वाली शिक्षक भर्ती में वह कोर्स पूरा होने के बाद भी शामिल नहीं हो सकेंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने प्रशिक्षुओं को बुलाकर वार्ता की और बताया कि तृतीय सेमेस्टर की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन चल रहा है। इस माह के अंत तक तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित हो जाएगा। चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा का फार्म 10 जून तक ऑनलाइन भरवाया जाएगा और इम्तिहान जून के अंतिम सप्ताह में कराने की तैयारी है।

बीटीसी 2013 के तृतीय सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम इसी माह के अंत तक घोषित करने की तैयारी Reviewed by Sona Trivedi on 8:07 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.