बीएड अभ्यर्थी 28 तक भर सकेंगे बकाया फीस, वेबसाइट पर जाकर अपना ई-चालान जनरेट कर भी जमा कर सकेंगे फीस

लखनऊ : बीएड में दाखिले की बकाया 46250 रुपये फीस अभ्यर्थी अब 28 जून तक जमा कर सकेंगे। क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड व नेट बैकिंग से ही फीस जमा करने के आप्शन के कारण बड़ी संख्या में अभ्यर्थी फीस नहीं जमा कर पा रहे थे। ऐसे में बकाया फीस भरने की तारीख बढ़ाने के साथ-साथ ही ई चालान के माध्यम से फीस जमा करने का ऑप्शन भी खोल दिया गया।




अब शुक्रवार से अभ्यर्थी बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा की वेबसाइट पर जाकर अपना ई-चालान जनरेट करेंगे और बैंक में जाकर अपनी फीस जमा कर सकेंगे। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि बीएड की कुल फीस 51250 रुपये है।  काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थी 5000 रुपये एडवांस फीस जमा कर चुके हैं। ऐसे में अब उन्हें बकाया फीस 46250 रुपये जमा करनी है। अभ्यर्थियों को बड़ी संख्या में फीस भरने में मुसीबत हो रही थी। ऐसे में उनकी मांग को देखते हुए गुरुवार को खत्म हो रही बकाया फीस जमा करने की तारीख को बढ़ा दिया गया है।



प्रो. खरे ने बताया कि अभ्यर्थियों को अगर वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) मोबाइल फोन पर न मिले तो वह घबराए नहीं, बल्कि बीएड की वेबसाइट पर जाकर इसे दोबारा जनरेट कर लें।

बीएड अभ्यर्थी 28 तक भर सकेंगे बकाया फीस, वेबसाइट पर जाकर अपना ई-चालान जनरेट कर भी जमा कर सकेंगे फीस Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 7:50 AM Rating: 5

No comments:

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.