बीएड काउंसिलिंग में 61 हजार सीटों का आवंटन आज, 6 से 10 जून तक के अभ्यर्थियों की सीटों का होगा एलाटमेंट, ओटीपी (OTP) न मिलने पर दूसरा बना सकेंगे अभ्यर्थी

लखनऊ : बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए चल रही प्रवेश काउंसिलिंग में शामिल हुए अभ्यर्थियों की सीटों का आवंटन सोमवार से शुरू हो जाएगा। बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा के राज्य समन्वयक प्रो. एनके खरे ने बताया कि छह जून से लेकर 10 जून तक काउंसिलिंग में शामिल हुए अभ्यर्थियों की सीटें एलॉट की जाएंगी। इसमें एक रैंक से लेकर 61 हजार रैंक तक के अभ्यर्थी शामिल हैं।




तकनीकी गड़बड़ी के कारण काउंसिलिंग में शामिल हुए कई अभ्यर्थियों को वन टाइम पासवर्ड नहीं मिल पाया था और बीएड के सरकारी सहायता प्राप्त व प्राइवेट कॉलेज बीच काउंसिलिंग में जोड़े गए हैं। ऐसे में ऊंची रैंक वालों को नुकसान न हो इसलिए इन्हें फिर से च्वाइस लॉक करने का मौका रविवार की आधी रात तक दे दिया गया था। प्रो. एनके खरे ने बताया कि रविवार को काउंसिलिंग कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश भर में 33 काउंसिलिंग केंद्रों पर 61001 रैंक से लेकर 76000 रैंक तक के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए आमंत्रित किया गया था।



फिलहाल ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें काउंसिलिंग में ओटीपी नहीं मिल पा रहा है वह इसे खुद बना सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट पर अभ्यर्थी पुन: ओटीपी जनरेट कर सकते हैं। उन्हें रीसेंड ओटीपी के आप्शन में जाना होगा। यहां पर उन्होंने अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि, रोल नंबर और काउंसिलिंग फीस के 500 रुपये के बैंक ड्राफ्ट का नंबर भरना होगा।

बीएड काउंसिलिंग में 61 हजार सीटों का आवंटन आज, 6 से 10 जून तक के अभ्यर्थियों की सीटों का होगा एलाटमेंट, ओटीपी (OTP) न मिलने पर दूसरा बना सकेंगे अभ्यर्थी Reviewed by Sona Trivedi on 7:01 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.