रेडियो सुन अंग्रेजी बोलेंगी ‘कस्तूरबा’ की छात्राएं, यूनीसेफ के सहयोग से सर्व शिक्षा अभियान लखनऊ यूपी में ‘आओ अंग्रेजी सीखें’ प्रोजेक्ट शुरू करेगा

इलाहाबाद : प्रदेश के 746 कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 73 हजार से अधिक छात्रओं को रेडियो के माध्यम से फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना सिखाया जाएगा। युनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रेन्स फंड (यूनीसेफ) के सहयोग से सर्व शिक्षा अभियान लखनऊ यूपी में ‘आओ अंग्रेजी सीखें’ प्रोजेक्ट शुरू करने जा रहा है।



सबसे पहले सभी 75 जिलों के जिला समन्वयक (बालिका शिक्षा) को चार बैच में दो-दो दिन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि पूरे कार्यक्रम को प्रभावी तरीके से अंजाम तक पहुंचाया जा सके। 28 व 29 जून को पहले बैच में इलाहाबाद समेत 19 जिलों के समन्वयकों की ट्रेनिंग होगी। चारों बैच का प्रशिक्षण 6 जुलाई को पूरा होगा।सर्व शिक्षा अभियान की ओर से आकाशवाणी को पत्र लिखकर रेडियो कार्यक्रम के प्रसारण के लिए समय मांगा गया है।



कोशिश है कि प्रसारण जुलाई अंत से शुरू हो जाए। छात्रओं को अंग्रेजी सिखाने के लिए 15-15 मिनट के कुल 90 एपिसोड तैयार किए गए हैं। इनका प्रसारण स्कूल समय में होगा। छात्रएं अपनी शिक्षिकाओं की मौजूदगी में प्रसारण सुनेंगी और फिर दिशा-निर्देशों के अनुरूप बोलने व लिखने का अभ्यास करेंगी। ज्यादा फोकस अंग्रेजी बोलने पर है।

रेडियो सुन अंग्रेजी बोलेंगी ‘कस्तूरबा’ की छात्राएं, यूनीसेफ के सहयोग से सर्व शिक्षा अभियान लखनऊ यूपी में ‘आओ अंग्रेजी सीखें’ प्रोजेक्ट शुरू करेगा Reviewed by प्रवीण त्रिवेदी on 9:26 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.