वेबसाइट पर शिक्षकों का सैलरी डाटा शनिवार तक अपलोड नहीं कराने वाले बीएसए के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्यवाही के निर्देश

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में जिले के अंदर स्थानांतरण/समायोजन की प्रक्रिया पहली जुलाई से शुरू कराने की तैयारी है। एनआइसी की वेबसाइट पर शिक्षकों का सैलरी डाटा शनिवार अपरान्ह तीन बजे तक अपलोड करने के कड़े निर्देश दिये गए हैं, जो बेसिक शिक्षा अधिकारी यह कार्य पूरा नहीं करा पाएंगे उन पर विभागीय कार्रवाई भी होगी।



परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों का जिले के अंदर स्थानांतरण/समायोजन होना है। इसके लिए सभी शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन करना है। परिषद ने इसके लिए शिक्षकों का सैलरी डाटा तैयार करा रहा है। जिसमें अतिरिक्त शिक्षकों व जोन का चिह्नंकन, पैन व आधार नंबर भरते हुए एनआइसी की वेबसाइट पर सूचनाएं अपलोड कराने को कई बार निर्देश दिया जा चुका है। अधिकांश जिलों में यह प्रक्रिया तय समय में पूरी नहीं हो सकी है, शासन के निर्देश पर 30 जून तक सूचनाएं अपलोड कराने की मियाद भी पूरी हो गई है।




परिषद सचिव संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को निर्देश भेजा है कि एक जुलाई को अपरान्ह तीन बजे तक डाटा वेबसाइट पर अनिवार्य अपलोड करा दें। समय पर काम पूरा न कराने शासन ने क्षोभ व्यक्त किया है। इस बार निर्देश का अनुपालन न होने पर संबंधित बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी। जिले में विद्यालयवार रिक्त पदों की सूची भी सैलरी डाटा के साथ ही सॉफ्टवेयर में भर दी जाए, ताकि शिक्षकों को आवेदन करने में किसी तरह की परेशानी न हों।

वेबसाइट पर शिक्षकों का सैलरी डाटा शनिवार तक अपलोड नहीं कराने वाले बीएसए के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्यवाही के निर्देश Reviewed by Sona Trivedi on 6:46 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.