मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौधरोपण करने के साथ बच्चों को स्कूली बैग, ड्रेस व पुस्तक देकर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोई भी बच्च स्कूल जाने से न छूटने पाए। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी अभियान चलाएं और हर हाल में जुलाई में इस अभियान को पूरा कर लिया जाए।मुख्यमंत्री ने शनिवार को बच्चों को ड्रेस-बैग और पुस्तक देकर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की। वह कुकरैल पिकनिक स्पाट पर कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। मुख्यमंत्री ने 200 बच्चों को स्कूली बैग, ड्रेस व पुस्तक देकर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की। 

कहा कि बेशिक शिक्षा विभाग ने 200 बच्चों को स्कूल बैग, ड्रेस व पुस्तकें देने की शुरू की है। पहली बार लगा कि गरीब का बच्च भी किसी पब्लिक स्कूल और कान्वेन्ट स्कूल की तर्ज पर अच्छे कपड़े पहन सकता है। अच्छे बैग व बुक लेकर गौरवान्वित महसूस कर सकता है जो एक अच्छा प्रयास है। हर गांव, कस्बे व शहर में अभियान चलना चाहिए। प्रदेश में एक लाख 59 हजार प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय हैं। पांच लाख शिक्षक हैं। एक करोड़ 52 लाख छात्र-छात्रएं भी स्कूलों में अध्यनरत हैं फिर भी जो बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं उन्हें स्कूल जाने के लिए प्रेरित करना होगा। इसके लिए जो नए बच्चे आएंगे उन्हें समय पर बैग, ड्रेस व पुस्तक उपलब्ध कराने होंगे। 

श्री योगी ने कहा कि छह वर्ष से 14 वर्ष का हर बच्च स्कूल में रहे और स्कूल चलो अभियान के क्रम को आगे बढ़ाते हुए ‘खूब पढ़ो आगे बढ़ो’ के संकल्प संग समाज और राष्ट्र निर्माण में भूमिका का निर्वहन करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौधरोपण करने के साथ बच्चों को स्कूली बैग, ड्रेस व पुस्तक देकर स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की Reviewed by Sona Trivedi on 7:46 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.