शिक्षामित्रों का आंदोलन का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का क्रम जारी, हाइवे जाम के साथ विधायक और सांसदों को घरों को गया घेरा, जिलों में धरना जारी

शिक्षामित्रों का आंदोलन का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का क्रम जारी, हाइवे जाम के साथ विधायक और सांसदों को घरों को गया घेरा, जिलों में धरना जारी।



⚫ मीरजापुर : मीरजापुर में हाईवे जाम करने वाले 22 शिक्षामित्रों के खिलाफ नामजद और 500 अज्ञात के खिलाफ डीएम ने मुकदमा दर्ज किया है। शिक्षामित्रों का पांचवे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। 


वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्राथमिक विद्यालयों से सहायक अध्यापक पद से हटाए गए शिक्षामित्रों ने बहाली की मांग को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री व जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल के भरूहना स्थित जनसम्पर्क कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान जुटे शिक्षामित्रों ने राज्यमंत्री को पत्र सौंपकर सहायक अध्यापक के पद पर बहाली के लिए कानून में बदलाव कराने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रखेंगे। 



⚫ बस्ती : गोंडा में शिक्षामित्रों ने रविवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करने के बाद गुस्साए शिक्षामित्रों ने करीब एक घंटे सड़क जाम रखी। वहीं, बस्ती में महिला शिक्षमित्रों ने सहानुभूति पाने का नया तरीका अपनाते हुए रूधौली के बीजेपी विधायक संजय जायसवाल को रखी बांधकर उनसे नौकरी बचाने का वचन लिया। 



⚫ फैजाबाद : शिक्षामित्रों का आंदोलन पांचवें दिन भी बीएसए कार्यालय परिसर में जारी रहा। रविवार को शिक्षामित्रों ने भूख हड़ताल की और नगर की सड़कों पर जुलूस निकाल सीएम योगी व पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। 



⚫ अंबेडकरनगर : आंदोलन के पांचवें दिन शिक्षामित्रों ने रविवार को धरना देने के बाद मार्च किया। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष केके दुबे के नेतृत्व में आंदोलन कर रहे शिक्षामित्रों ने शनिवार को सांसद हरिओम पाण्डेय का आवास घेर कर प्रदर्शन किया था।  रविवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कलेक्ट्रेट के पास अम्बेडकर प्रतिमा के पास इकट्ठा हुए और अपनी लड़ाई जारी रखने का  ऐलान किया।

शिक्षामित्रों का आंदोलन का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का क्रम जारी, हाइवे जाम के साथ विधायक और सांसदों को घरों को गया घेरा, जिलों में धरना जारी Reviewed by Praveen Trivedi on 6:32 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.