डीएलएड की काउन्सलिंग कल से, तैयारियां पूरी, 2 लाख 29 हजार 150 सीटों पर प्रवेश के लिए होगी ऑनलाइन काउन्सलिंग

इलाहाबाद : डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 में प्रवेश देने की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होनी है। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार काउंसिलिंग ऑनलाइन होगी और अभ्यर्थियों को दो लाख 29 हजार 150 सीटों पर प्रवेश के लिए कालेजों का विकल्प देना होगा। शनिवार को सचिव डा. सुत्ता सिंह ने कुल सीट और कालेजों का एलान कर दिया है। इन सीटों के लिए कुल आवेदकों की संख्या सात लाख 19 हजार 429 है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा.सुत्ता सिंह ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का मौका दिया जा चुका है। इसके अलावा ऑनलाइन काउंसिलिंग की भी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

बीटीसी 2014 बैच की परीक्षा फंसी

राब्यू, इलाहाबाद : बीटीसी 2014 बैच का प्रशिक्षण 22 सितम्बर 2015 से शुरू हुआ था और उसे 22 सितंबर 2017 में पूरा होना था, लेकिन अब तक चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा कार्यक्रम तक जारी नहीं हुआ है। दिसंबर माह में शिक्षक भर्ती की तैयारी है। ऐसे में यह परीक्षा कराकर उसका परिणाम न आया तो 44 हजार 700 अभ्यर्थी भर्ती में शामिल नहीं हो सकेंगे। बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार को सुबह दस बजे परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का घेराव व प्रदर्शन करेंगे।

डीएलएड की काउन्सलिंग कल से, तैयारियां पूरी, 2 लाख 29 हजार 150 सीटों पर प्रवेश के लिए होगी ऑनलाइन काउन्सलिंग Reviewed by Brijesh Shrivastava on 9:40 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.