अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कराने को बीटीसी 2014 के अभ्यर्थियों ने कार्यालय को घेरा, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने किया  24 अक्टूबर से इम्तिहान कराने का वादा

इलाहाबाद : बीटीसी 2014 की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कराने को लेकर अभ्यर्थियों ने सोमवार को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का घेराव किया। अभ्यर्थियों का कहना था कि 22 सितंबर को उनका प्रशिक्षण पूरा हो जाना चाहिए, लेकिन अब तक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है। इस पर सचिव डा. सुत्ता सिंह ने अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया कि 2014 के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 24 अक्टूबर से कराई जाएगी। 


सचिव ने प्रशिक्षुओं से कहा कि 15 अक्टूबर को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) कराने के ही बाद उनकी परीक्षा हो पाएगी। अभ्यर्थी सितंबर माह में ही परीक्षा कराने पर अड़े थे। प्रशिक्षुओं ने यह भी कहा कि चौथे सेमेस्टर परीक्षा कराकर उसका परिणाम टीईटी के रिजल्ट से पहले घोषित किया जाए। अभ्यर्थियों की चिंता यह है कि ऐसा न होने पर वह दिसंबर में होने वाली शिक्षक भर्ती में शामिल नहीं हो पाएंगे। 


ज्ञात हो कि 2014 बैच के 44 हजार 700 अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण 22 सितंबर को पूरा हो रहा है। धरने में शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई, अभिषेक त्रिपाठी, अमन सिंह आदि मौजूद थे।

अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा कराने को बीटीसी 2014 के अभ्यर्थियों ने कार्यालय को घेरा, परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने किया  24 अक्टूबर से इम्तिहान कराने का वादा Reviewed by Sona Trivedi on 5:48 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.