जिले के अंदर तबादले में शिक्षकों को गुणवत्ता अंक का भी मिलेगा लाभ, तबादले से स्कूल बंद होने या एकल हो जाने की स्थिति में आवेदन का अधिकार होगा खत्म

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में तबादले में शिक्षकों को गुणवत्ता अंक का भी लाभ मिलेगा। शासनादेश में तय प्रावधान के मुताबिक हर शिक्षक को एक ही स्केल पर यह लाभ देय होगा। इसके तहत आने वाले को अधिकतम 50 अंक मिलेंगे, लेकिन शर्त यह है कि उस शिक्षक के तबादले से स्कूल बंद या फिर एकल नहीं होना चाहिए, अन्यथा आवेदन का अधिकार खत्म हो जाएगा।



परिषद के स्कूलों में जिले के अंदर तबादले की प्रक्रिया शनिवार को शुरू हो रही है, जो 28 अगस्त को शाम पांच बजे तक अनवरत जारी रहेगी। इसके लिए शिक्षकों को परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। शिक्षकों को हिदायत दी गई है कि वह उन्हीं विद्यालयों के लिए आवेदन करें, जहां पर पहले से पद रिक्त हैं। इसके लिए बीएसए कार्यालय और बीआरसी केंद्रों पर शिक्षकों का विद्यालयवार व जोनवार रिक्तियों का अवलोकन किया जाना जरूरी है। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने निर्देश दिया है कि त्रुटिपूर्ण आवेदन पर भी स्थानांतरण नहीं होगा।



सभी शिक्षकों को अनिवार्य रूप से पांच स्कूलों का विकल्प देना होगा। साथ ही वह जिले के तीन जोन में से किस जोन में कार्य करना चाहते हैं यह भी आवेदन में उल्लिखित करना है। जोन तय न करने पर स्थानांतरण समिति खुद उसका निर्धारण कर देगी। वहीं, परिषद सचिव ने बताया कि सभी तबादले 13 जून को जारी स्थानांतरण नीति के तहत हो रहे हैं। ऐसे में असाध्य व गंभीर रोगी, दिव्यांग व महिलाओं को पांच-पांच अंक मिलेंगे। वहीं सेवा के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए एक अंक तय है और यह अधिकतम 35 अंक तक देय होगा। इसके अलावा शिक्षक को अधिकतम 50 अंक मिल सकेंगे।

जिले के अंदर तबादले में शिक्षकों को गुणवत्ता अंक का भी मिलेगा लाभ, तबादले से स्कूल बंद होने या एकल हो जाने की स्थिति में आवेदन का अधिकार होगा खत्म Reviewed by Sona Trivedi on 6:27 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.