समायोजन रद होने से भड़के शिक्षामित्रों का राजधानी में अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आज से, कर्मचारी शिक्षक संघों का समर्थन का एलान


लखनऊ : समायोजन रद होने से भड़के शिक्षामित्र सोमवार से राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान में समायोजित शिक्षक शिक्षामित्र संघर्ष मोर्चा के बैनर तले अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आंदोलन छेड़ेंगे। शिक्षामित्रों के आंदोलन को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ, कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति, भारतीय किसान यूनियन जैसे संगठनों ने समर्थन देने का एलान किया है। कई मोचरे पर समस्याओं से जूझ रही सरकार के लिए शिक्षामित्रों के आंदोलन ने चुनौती बढ़ा दी है। प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन अलर्ट है।


आंदोलन को धार देने के लिए शिक्षामित्रों को दो बड़े गुट आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन और उप्र प्राथमिक शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने साझा संघर्ष मोर्चा बनाया है। शिक्षामित्रों की मांग है कि सरकार संशोधित अध्यादेश लाकर उन्हें फिर से सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित करे। तब तक ‘समान कार्य के लिए समान वेतन’ के सिद्धांत पर उन्हें शिक्षकों के बराबर तनख्वाह दी जाए। आंदोलन के लिए लक्ष्मण मेला मैदान पर रविवार शाम से ही शिक्षामित्रों का जुटना शुरू हो चुका है।


पत्र लिखकर किया आगाह
डीएम कौशलराज शर्मा ने प्रदर्शन को देखते हुए सूबे के सभी जिलों के एआरटीओ समेत अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को आगाह कर दिया है। जिलाधिकारी ने पत्र भेजकर कहा है कि शिक्षामित्रों को किसी भी हालत में लखनऊ न आने दिया जाए। उन्होंने धारा-144 लागू होने का भी हवाला दिया है। पत्र में शांति व्यवस्था के मद्देनजर कड़े कदम उठाने के लिए कहा गया है।

समायोजन रद होने से भड़के शिक्षामित्रों का राजधानी में अनिश्चितकालीन सत्याग्रह आज से, कर्मचारी शिक्षक संघों का समर्थन का एलान Reviewed by Sona Trivedi on 6:44 AM Rating: 5

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.